ED की रेड में बंगाल के मंत्री के करीबी के घर मिले 20 करोड़ रुपये, गिनते-गिनते परेशान हुए कर्मी

ED की रेड में बंगाल के मंत्री के करीबी के घर मिले 20 करोड़ रुपये, गिनते-गिनते परेशान हुए कर्मी

Desk. पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी कर बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने उसके ठिकानों से करीब 20 करोड़ कैश बरामद की है। ईडी के कर्मी इतनी सारी कैश गिनते-गिनते परेशान हो गए। वहीं इस कार्रवाई के दौरान की तस्वीर वायरल हो रही है। इसमें नोटों का एक पहाड़ दिखाई दे रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार ईडी के हाथ कई दस्तावेज भी लगे हैं, फर्जी कंपनियों के कागज मिले हैं और विदेशी करेंसी भी जब्त की गई है। वहीं ईडी की इस कार्रवाई के बाद बंगाल में एक बार फिर सियासी पारा चढ़ गया है। बीजेपी, ममता सरकार पर हमलावर हो गयी है। वहीं इन आरोप-प्रत्यारोप के बीच ईडी की कार्रवाई जारी है।

बताया जा रहा है कि ईडी ने यह कार्रवाई शिक्षा भर्ती घोटाले के एक मामले में की है। ईडी को अर्पिता के खिलाफ कुछ पुख्ता सबूत मिले थे। इसके बाद उनके घर पर रेड मारी गई। कई घंटों की रेड में नोटों का अंबार सामने आ गया है। बताया जा रहा है कि इस घोटाले के तार मंत्री पार्थ चैटर्जी, राज्य के शिक्षा मंत्री माणिक भट्टाचार्य, आलोक कुमार सरकार, कल्याण मॉय गांगुली जैसे नामों से भी जुड़े हैं।

मिली जानकारी के अनुसार ईडी की एक टीम मंत्री पार्थ चटर्जी के घर पर पिछले 11 घंटे से मौजूद है। उनके घर से क्या मिला है, क्या जब्त किया गया है, इस बारे में ईडी ने कुछ नहीं बताया गया है, लेकिन छानबीन का दौर जारी है, दूसरी जगहों पर भी ईडी की टीमें एक्शन में दिखाई दे रही हैं।


Find Us on Facebook

Trending News