नीतीश सरकार पर तेजस्वी का हमला - युवाओं को 20 लाख रोजगार देने का ना कोई रोडमैप है, ना ही विज़न

नीतीश सरकार पर तेजस्वी का हमला - युवाओं को 20 लाख रोजगार देने का ना कोई रोडमैप है, ना ही विज़न

पटना। बिहार में 20 लाख लोगों को रोजगार देने के नाम पर सत्ता में वापसी करने में कामयाब हुई एनडीए सरकार की नीयत पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सवाल उठाया है। तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि उनके पास  युवाओं को 20 लाख रोजगार देने का ना कोई रोडमैप है, ना ही विज़न। बजट में IT, फूड प्रोसेसिंग का उल्लेख तक नहीं किया गया है। 

तेजस्वी यादव ने सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि  हवा हवाई पेपरबाजी और जुमलेबाजी पर चल रही बिहार सरकार बस सब्ज़बाग दिखाना जानती है पर उसे अमलीजामा पहनाने की ना उनके पास योग्यता है और ना ही इच्छाशक्ति। उन्होंने बिहार के युवाओं को धोखे देने का आरोप लगाया है। विधानसभा में विपक्ष की तरफ से बिहार में रोजगार के मुद्दे पर सरकार को घेरा है। इस दौरान विपक्ष ने रोजगार सृजन को लेकर सरकार से ब्लू प्रिंट जारी करने की मांग की है।

बता दें बिहार में एनडीए ने अपने घोषणा पत्र में 20 लाख रोजगार सृजन करने की घोषणा की थी, लेकिन इसको लेकर अब तक ऐसी कोई कोशिश शुरू नहीं हुई है, जिसको लेकर विपक्ष लगातार सवाल उठाते रहे हैं। विधानसभा में भी शिक्षा मंत्री ने यह कहा था हाईकोर्ट से अनुमति नहीं मिलने के कारण नए शिक्षकों की नियुक्ति नहीं हो पा रही है। 


Find Us on Facebook

Trending News