बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक मार्च की रैली में जुटेंगे 20 हजार बूथ स्तरीय छात्र कार्यकर्ता, बोले राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह

एक मार्च की रैली में जुटेंगे 20 हजार बूथ स्तरीय छात्र कार्यकर्ता, बोले राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह

PATNA : जदयू के राज्यसभा में संसदीय दल के नेता और प्रधान महासचिव संगठन रामचन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि बिहार छात्र राजनीति की प्रयोगशाला रही है. यहां के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी व छात्र जदयू के प्रभारी विधान पार्षद डॉ. रणवीर नंदन छात्र राजनीति की उपज है. इसलिए छात्रों को राजनीति का स्तर बढ़ाना होगा. डिवेट व भाषणों को स्तरीय बनाना होगा. इसके लिए छात्र जदयू के सदस्यों को राजनीति के साथ-साथ अघ्ययन पर भी जोर देना होगा. उन्होंने कहा कि बिहार व देश की राजनीति में गुणवत्ता बढ़ और राजनीति का स्तर बढ़ना चाहिए. सिंह जदयू प्रदेश कार्यालय सभागार में छात्र जदयू की प्रदेश कार्यसमिति व प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे.

सिंह ने कहा कि बिहार में छात्र जदयू मजबूत है और एक मार्च को होने वाली रैली में छात्र जदयू के 20 हजार बूथ स्तरीय छात्र सदस्य शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि आगामी समय में छात्र जदयू को और सशक्त किया जाएगा. संगठन के साथियों के साथ मिल बैठकर उनका उचित प्रशिक्षण होगा. जिसमें छात्रों की समस्या को सुनकर उनका उचित मार्गदर्शन होगा. सिंह ने कहा कि छात्र अपने मुद्दों के अलावा समाज के मुद्दे का भी ध्यान रखें. उन्होंने कहा कि 2020 के चुनाव में छात्र युवा की भूमिका अहम होगी और उसी को लेकर पार्टी का एक मार्च को गांधी मैदान में आयोजित रैली में छात्र युवाओं की भूमिका अहम होगी. सिंह ने कहा कि बिहार की सबसे बड़ी पूंजी मानव संसाधन है और हमें इस पूंजी के बल पर आगे बढ़ना है. इस मौके पर छात्र जदयू के प्रभारी विधान पार्षद डॉ0 रणवीर नंदन ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भावी पीढ़ी के लिए जो किया. वह देश के लिए मॉडल बन रहा है. ऐसा देश के किसी मुख्यमंत्री ने नहीं किया. उन्होंने कहा कि छात्र जीवन 18 से 25 वर्ष का होता है और इसी नौजवान पर बिहार का भविष्य टिका है. उन्होंने कहा कि एकाग्रता के साथ-साथ काम करते हुए छात्रों को अपने लक्ष्य की ओर बढ़ना है. उन्होंने कहा कि छात्र जदयू के लोग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जीवनवृत को देखकर अपने को संवारे और वैसा आचरण करें. उन्होंने छात्रों से आह्वान किया कि वे पहले पढ़ाई करें. साथ में पार्टी का काम करें और अपना करियर बनाएं. उन्होंने छात्र जदयू के कार्यकर्ताओं से कहा कि एक मार्च की रैली में बढ़-चढ़ कर भाग लें. 

इस मौके पर बैठक की अध्यक्षता करते हुए छात्र जदयू के प्रदेश अध्यक्ष श्याम पटेल ने रैली की सफलता को लेकर प्रदेश पदाधिकारियों को प्रमंडलीय प्रभार की घोषणा की. बैठक का संचालन राधेश्याम व धन्यवाद ज्ञापन प्रदेश प्रवक्ता कुमार सत्यम ने किया. 

इस मौके पर जदयू प्रदेश महासचिव अनिल कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्णा पटेल, जोहा सिद्दकी, उत्तम पांडेय, हंशिका दयाल, अंकित तिवारी, प्रदेश प्रवक्ता मोहित प्रकाश, कन्हैया कौशिक, रिंकल पटेल, अजीत पटेल, विशाल सिंह सहित कई नेताओं ने अपने विचार व्यक्त किए. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 

Suggested News