बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

2020 Hyundai creta का बढ़ा मार्केट में डिमांड, बुकिंग आंकड़ा 30,000 के पार

2020 Hyundai creta का बढ़ा मार्केट में डिमांड, बुकिंग आंकड़ा 30,000 के पार

DESK : हाल ही में ह्युंडई क्रेटा एसयूवी की नयी वेरिएंट की बुकिंग तीस हज़ार के आंकड़े को पार कर गयी है. ह्युंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने कहा कि उसकी क्रेटा के नये संस्करण की बुकिंग तीस हज़ार को पार कर चुकी है. कंपनी ने इसी साल 16 मार्च को इसे पेश किया था. गौर करने वाली बात यह है कि नई क्रेटा के डीजल मॉडल की सबसे ज्यादा डिमांड है. कुल बुकिंग में 55 पर्सेंट बुकिंग सिर्फ डीजल मॉडल की हुई है. 2020 ह्युंडई क्रेटा का जलवा अभी भी कायम है. ह्युंडई क्रेटा सेकंड जेनरेशन एसयूवी कार को तीस हज़ार से ज्यादा बुकिंग मिली है. भारत में यह एसयूवी कार पहली बार मार्च में लॉन्च की गई थी.हालांकि कोरोना संकट की वजह से देश में हुए लॉकडाउन की वजह से इसकी बिक्री पर असर पड़ा था. इन सबके बावजूद नयी क्रेटा खरीदारों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रही. ह्युंडई के ऑनलाइन बिक्री प्लेटफॉर्म 'क्लिक टू बाय' के जरिये ग्राहकों ने इस एसयूवी में अपनी दिलचस्पी दिखायी. कंपनी ने हाल ही में एक बयान में कहा कि मई में क्रेटा की बिक्री सबसे अच्छी रही है. 

दूसरी ओर तीस हज़ार बुकिंग के साथ इसने एसयूवी श्रेणी में अपनी धाक फिर से जमायी है.  हुंडई कंपनी के बिक्री विपणन और सर्विस निदेशक ने कहा कि क्रेटा के नये संस्करण में कई ऐसी बातें थी जो इससे पहले इस श्रेणी की किसी कार में नहीं थी. यही वजह है कि बाजार ने इसको हाथों-हाथ लिया है. कोविड-19 संकट जैसे चुनौतीपूर्ण समय में भी क्रेटा की बुकिंग तीस हज़ार इकाई को पार करना एक बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है. आपको बता दें कि कंपनी ने नयी ह्युंडई क्रेटा की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 9.99 लाख रुपये रखी है, जो कि 17.20 लाख रुपये तक जाती है. कंपनी ने इसे पांच वेरिएंट्स - E, EX, S, SX और SX (O) के साथ 14 ट्रिम लेवल्स में पेश किया है.

नयी क्रेटा को पूर्ण रूप से नया कर दिया गया है और इसके डिजाइन और स्टाइल को काफी हद तक बदल दिया गया है. नयी क्रेटा एसयूवी में नये फेस के साथ 3D कास्केडिंग ग्रिल भी दी गई है, जिस पर बड़े LED हेडलैंप्स के साथ नया स्पिल्ट LED डेटाइम रनिंग लैंप्स है.बंपर भी नया है और यह एसयूवी अब फ्लोटिंग रूफ डिजाइन के साथ आती है. इसमें 17 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स भी दिये गए हैं और रियर में LED टेललाइट्स देखने को मिलती है, जो हेडलैंप डिजाइन से मेल खाती है.हुंडई ने इस एसयूवी में ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी दी है. नयी क्रेटा का पेट्रोल वेरिएंट 16.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा. इसे ARAI द्वारा प्रमाण प्राप्त है.वहीं डीजल क्रेटा में 21.4 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा.


Suggested News