साल 2020 की बेहतरीन वेब सीरीज जिसने दर्शकों को दिल जीत लिया ,देखिए पूरी लिस्ट

साल 2020 की बेहतरीन वेब सीरीज जिसने दर्शकों को दिल जीत लिया ,देखिए पूरी लिस्ट

DESK : यह साल फिल्मों को चाहने वालों के लिए बिलकुल भी अच्छा साल नहीं रहा क्यूंकि ना तो वो सिनेमा घर जा पा रहे थे न ही कोई अच्छी फिल्म बड़े परदे पर आ रही थी और जो फिल्में आ भी रही थी वो किसी को पसंद नहीं आ रही थी. कुछ  फिल्मों को छोड दें जैसे की, दिल बेचारा, लक्ष्मी, सूरज पे मंगल भारी, शकुन्तला देवी या थप्पड़ तो बाकि सभी बड़ी फिल्में जिनसे लोगों को बहुत उम्मीद थी उनसब ने फैंस को  निराश किया. जैसे अलिया भट्ट की आई फिल्म सड़क, कार्तिक आर्यन की फिल्म लव आज कल 2, विक्की कौशल की स्टारर भूत सब ने एक निराशाजनक प्रदर्शन ही किया. जहां एक तरफ ये बड़ी परदे की फ़िल्में लोगो को निराश कर रही तो वहीं दूसरी तरफ OTT पर कुछ ऐसी वेब सीरीज आई जो लोगों का ध्यान अपनी और खिंचती चली गयी और जिसे देख कर लोगों को अफ़सोस नहीं हुआ. तो आइये बात करते हैं साल के कुछ हिट वेब सीरीज की जिन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया.


बात करते हैं सुष्मिता सेन की आई वेब सीरीज आर्या की जो की साल की बेहतरीन वेब सीरीज की लिस्ट में शुमार है. पहले एपिसोड को देखने के बाद लोगों को यह मालूम लग गयी थी  की यह उन बेहतरीन सीरीज में से एक होगा जिसे देखना अफसोस भरा नही होगा. हर एक एपिसोड के बाद सुष्मिता ने इस बात को सही साबित किया. सीरीज में सही म्यूजिक का इस्तेमाल और दिलचस्प टर्न  दर्शकों को बांध कर रखता है.

दूसरी वेब सीरीज जो क़तार में है वह है पाताल लोक. यह एक क्राइम-ड्रामा पर बेस्ड है जो की पोलिटिकल गलियारों से ले कर पुलिस तक घुमती है. कुछ कमजोर एपिसोड्स भी आये इस सीरीज में पर फिर भी यह सीरीज देखने लायक है. क्रिटिक से भी इसे अच्छी खासी रेटिंग भी मिली है. 

अमेज़न प्राइम विडियो पर आई बंदिश बंदिट्स इस साल की बहुचर्चित सीरीज में से एक है. यह सीरीज एक कपल की इद्र-गिद्र घुमती है जिनका कनेक्शन म्यूजिक से होता है और इस सीरीज का मेन पिलर भी म्यूजिक ही है. तो क्राइम-ड्रामा के इस समय में एक रोमांटिक म्यूजिकल वेब सीरीज अगर देखना है तो इससे बेहतरीन विकल्प कोई नहीं हो सकता.

कोटा फैक्ट्री के जीतू भैया उर्फ़ जीतेन्दर कुमर की TVF वेब सीरीज पंचायत भी इस साल की टॉप वेब सीरीज में आती है. कहते है ना की सादगी दिल जीत लेती है तो यह सीरीज कुछ ऐसी ही है .जीतू भैया की नैचूरल एक्टिंग और उसपर से नीना गुप्ता, रघुबीर यादव और चन्दन रॉय जैसे बेहतरीन कलाकार का साथ हो तो कोई उसे बिना देखे कैसे रह सकता है.

अगर आप भूत-प्रेत की कहानियों और पुरानी गाथाओं पर यकीन रखते है तो नेटफिल्कस पर राधा आप्टे की सीरीज घौल एक बेहतरीन विकल्प है.

ऐसी और भी सीरीज है जो आप देख सकते है जिनमें स्कैम 1992, फैमिली मैन, असुर, सेक्रेड गेम्स, मिर्ज़ापुर, मेड इन हेवन, डेल्ही क्राइम, सॉफ्ट मर्डर, स्पेशल उप्स, इनसाइड एज, कोड M, क्रिमिनल जस्टिस, बुलबुल जैसी तमाम वेब सिरीज उपलब्ध है जिसे देखने के बाद आपको बिलकुल भी निराशा महसूस नहीं होगी.


Find Us on Facebook

Trending News