21 साल के बल्लेबाज ने वनडे क्रिकेट में जड़ा तिहरा शतक, छक्कों की कर दी बौछार

21 साल के बल्लेबाज ने वनडे क्रिकेट में जड़ा तिहरा शतक, छक्कों की कर दी बौछार

डेस्क...खबर क्रिकेट से है जहां हम बात करने जा रहें है इस 21 साल के बल्लेबाज में जिसमे बड़ी आग है जिसने वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक लगा कर तूफान मचा दिया, सोचकर ही दिमाग चकरा जाता है. लेकिन अनिश्चताओं से भरे खेल क्रिकेट में अब ऐसा भी हो चुका है. बेशक वो टूर्नामेंट जैसा भी रहा हो, उसे ICC और घरेलू क्रिकेट बोर्ड की मान्यता नहीं हो. फिर क्या हुआ. 50 ओवरों के खेल में एक अकेले बल्लेबाज के लिए ट्रिपल सेंचुरी जमाना कोई आसान थोड़े ही है. अगर आसान होता तो रोहित, डिविलियर्स, गेल या फिर उससे पहले सहवाग जैसे मिजाज वाले क्रिकेटर कब का ऐसा कर चुके होते. लेकिन 21 साल के कर्नाटक के बल्लेबाज लवनीथ सिसोडिया के लिए ये उसके बाएं हाथ का खेल निकला. 

कर्नाटक के बाएं हाथ के बल्लेबाज लवनीथ ने एक कॉर्पोरेट वनडे टूर्नामेंट के मुकाबले में अपने तिहरे शतक की स्क्रिप्ट लिखी है. वनडे इंटरनेशनल में सबसे बड़ा स्कोर 264 रन का है, जो रोहित शर्मा के नाम पर दर्ज है. बेशक, इससे लवनीथ सिसोडिया के तिहरे शतक की तुलना नहीं हो सकती. क्योंकि, एक लोकल टूर्नामेंट और इंटरनेशनल क्रिकेट का प्रेशर अलग होता है. उसकी क्वालिटी में फर्क होता है. लेकिन, दोनों पारियों में आग कुछ एक सी ही रही होगी. 129 गेंद, 312 रन, 26 छक्के लवनीथ सिसोडिया ने कॉर्पोरेट वनडे मैच में खेलते हुए सिर्फ 129 गेंदों पर 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 312 रन जड़े. उनकी इस पारी में 2 दर्जन से भी ज्यादा छक्के-चौके शामिल रहे. 

उन्होंने 26 छक्के जमाए तो इतने ही चौकों की बरसात भी अपने बल्ले से की. इस मैच में उनके सामने विरोधी टीम हर गेंदबाज पानी मांगता दिखा. अब टीम के सिर्फ एक बल्लेबाज ने अगर अकेले ही इतने रन लूट लिए हों कि सामने वाली टीम दिवालिया हो चुकी हो, तो भला उसकी टीम की हार कैसे सकती है. बाएं हाथ के बल्लेबाज लवनीथ कर्नाटक क्रिकेट के एक उभरते सितारे हैं. वो सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी मं 2019 और 2020 में कर्नाटक की टीम का हिस्सा था. हालांकि वहां वो अपने प्रदर्शन की छाप नहीं छोड़ सके थे. विकेटकीपर बल्लेबाज ने हाल ही में कर्नाटक के डिविजन क्रिकेट में कदम रखा है. लवनीथ को लंबी पारियां खेलने में मजा आता है. ऐसा करना उनकी पुरानी आदत में शुमार है. कॉर्पोरेट वनडे टूर्नामेंट में 312 रन की पारी खेलने से पहले वो कूच बेहार ट्रॉफी में भी बड़ी पारी का ताना बाना गढ़ चुके हैं.

Find Us on Facebook

Trending News