एमडीएम का खाना खाने के बाद रसोइया सहित 22 बच्चे बीमार,अनुमंडलीय अस्पताल में चल रहा इलाज

एमडीएम का खाना खाने के बाद रसोइया सहित 22 बच्चे बीमार,अनुमंडलीय अस्पताल में चल रहा इलाज

MOTIHARI : सरकार और प्रशासन की कोशिशों के बावजूद स्कूलों में मिलनेवाले मध्याह्न भोजन में शिकायतें खत्म नहीं हो रही हैं। ताजा मामला मोतिहारी जिले से जुड़ा है। जहां कभी एमडीएम का राशन ही गायब हो जाता है. कभी गुपचुप तरीके से राशन पहुंचाया जाता है और अगर कहीं एमडीएम का खाना उपलब्ध भी हो रहा है तो उसकी गुणवत्ता खराब रह रही है। ऐसा ही एक मामला जिले के पकड़ीदयाल प्रखंड के राजकीय मध्य विद्यालय सिसहनी कन्या से सामने आया है। जहां एमडीएम का खाना खाने के बाद रसोइया सहित 22 बच्चे बीमार पड़ गए हैं। सूचना मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया  एसडीओ के निर्देश पर सभी बच्चों को एम्बुलेंस से अनुमंडलीय अस्पताल  भेजा गया।अस्पताल में सभी बच्चों का चल रहा इलाज। बताया जा रहा है कि विषाक्त भोजन खाने ने इनकी तबीयत खराब हुई है। वहीं इस घटना के सामने आने के बाद स्कूल के तमाम शिक्षक फरार हो गए हैं। 

विद्यालय में एमडीएम में बने खाना खाने के बाद बच्चों के पेट मे दर्द ,उल्टी व चक्कर की शिकायत होने लगी। वहीं जैसे ही बच्चों की हालत खराब होने की बात सामने आई, बड़ी संख्या में ग्रामीण स्कूल पहुंच गए। जो अपने बच्चों की हालत के लिए स्कूल के टीचरों को जिम्मेदार मान रहे थे। ग्रामीणों के द्वारा ही पकड़ीदयाल एसडीओ कुमार रविंद्र को सूचित किया गया, जिसके बाद तत्काल सभी के इलाज के लिए एंबुलेंस  भेजा गया और उन्हें अनुमंडलीय अस्पताल भेजने की व्यवस्था की गई।

इनकी खराब हुई तबीयत

एमडीएम का खाना खाने के बाद जिन लोगों की तबीयत खराब हुई, उनमें रसोइया दीनानाथ सिंह, शिक्षक मंडल जी ,छात्रा अमृता कुमारी कक्षा 6 नेहा कुमारी 7 काजल कुमारी 7 अनामिका कुमारी रजनी कुमारी6 संध्या कुमारी 2  विशाल कुमार  सचिन कुमार पांच सूरज कुमार 4 रवि शंकर कुमार 5 नगमा कुमारी 7 किरन कुमारी 2 महिमा कुमारी अंशु कुमारी  अनीता कुमारी सहित को अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया।डॉ सुभाष चंद्र बोस ने इलाज करने के बाद बताया कि सभी बच्चे खतरे की स्थिति से बाहर है।सभी बच्चों व रसोइया का इलाज किया  जा रहा है।  वही देर रात्रि में चार पांच बच्चे की तबीयत बिगड़ने के सूचना पर गांव में एम्बुलेंस भेजकर बीमार बच्चों को अस्पताल लाया गया

दोषियों पर होगी कार्रवाई

इस संबंध में पकड़ीदयाल एसडीओ कुमार रविंद्र ने बताया कि अस्पताल पहुचकर बच्चों की स्वास्थ्य की जनकारी लिया गया है ।इलाज कर रहे डाक्टर के अनुसार सभी बच्चे व रसोइया की स्थिति ठीक है ।एमडीएम के खाने की जांच की जा रही है। दोषी को किसी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे। वही अस्पताल प्रबंधन को बच्चों के स्वास्थ्य पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News