खेत में मिला 22 फीट का अजगर, 12 साल के बच्चे को निगल जाए इतनी थी क्षमता

खेत में मिला 22 फीट का अजगर, 12 साल के बच्चे को निगल जाए इतनी थी क्षमता

SIWAN : दिवाली के दिन सिवान जिले के एक गांव में उस समय हड़कंप मच गया, जब वहां एक अजगर सांप देखा गया। सांप की लंबाई आम तौर पर बिहार में मिलनेवाले अजगर सांपों की तुलना में लगभग चार गुना अधिक थी, साथ ही वजन भी एक क्विंटल के करीब था। बाद में बताया गया सांप की लंबाई 22 फीट है। 

बताया गया कि सिवान के हुसैनगंज थाना इलाके के हथोड़ा गांव में गुरुवार को एक युवक नाहर के रास्ते खेत की तरफ जा रहा था। जहां नहर के किनारे खेत में बैठे एक विशाल अजगर को देखा। युवक डर के कारण वहां से भागकर आया और ग्रामीणों को इसकी सूचना दी। जिसके बाद इतने बड़े अजगर को देखने की उत्सुकता ग्रामीणों को नहर के पास ले आई। वहां देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने बताया कि अजगर की लंबाई इतनी थी कि वह 12 साल के बच्चे को सीधा निगल सकता था।

वन विभाग को किया सुपुर्द

ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद अगजर को खेत से बाहर निकाला, जिसके बाद वन विभाग को इसकी सूचना दी। ग्रामीणों द्वारा 22 फीट लंबा अजगर मिलने की सूचना दिए जाने के बाद भी वन विभाग की टीम करीब 3 घंटे बाद मौके पर पहुंची। वहीं, तब तक लोग अजगर को मदारी समझकर अपनी जान से खेलते रहे।  बाद में मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने अजगर को अपने साथ लेकर चली गई।

Find Us on Facebook

Trending News