NMCH का रैगिंग से संबंधित 22 मिनट का ऑडियो वायरल, जातिसूचक शब्दों के इस्तेमाल के साथ जूनियरों को जमकर पीटा

NMCH का रैगिंग से संबंधित 22 मिनट का ऑडियो वायरल, जातिसूचक शब्दों के इस्तेमाल के साथ जूनियरों को जमकर पीटा

PATNA : पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज में सीनियर छात्रों के द्वारा रैगिंग के दौरान जूनियर मेडिकल छात्रों की जमकर पिटाई करने का मामला सामने आया है। कॉलेज छात्रावास के कैंपस में हुई इस घटना का मामला जूनियर छात्रों ने कॉलेज के ही एंटी रैगिंग सेल में दर्ज करा दिया है ।

रैगिंग से पीड़ित छात्रों ने अपना नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया क्यों कि वे लोग एमबीबीएस 2018 बैच के छात्र हैं। रैगिंग से संबंधित ऑडियो में जो पीड़ित छात्रों के द्वारा किया गया है उसमें यह स्पष्ट सुनाई दे रहा है की दबंग सीनियर छात्रों के द्वारा जूनियर को प्रणाम नहीं करने और लड़कियों से दोस्ती करने की सजा दी जा रही है।

इतना ही नहीं वायरल ऑडियो में यह स्पष्ट तौर पर सुना जा सकता है कि सीनियर छात्र कह रहे हैं कि जब कहीं खड़े हो तो तुम लोग वहां से चुपचाप खिसक जाना।

पीड़ित छात्रों ने बताया  सीनियर छात्रों का कहना है कि जब कहीं हम लोगों पर नजर पड़े तो झुक कर प्रणाम करो अपना रास्ता बदल लो और जो हम लोगों ने नियम बनाया है उसके उसका पालन करो।

रैंगिंग के दौरान 2018 बैच के चार छात्रों की जमकर पिटाई की गई है,,इतना ही नहीं छात्रों को जातिसूचक शब्द कहकर गालियां भी दी जा रही हैं,,छात्रों ने बताया है कि हमलोग काफी डरे हर हैं हालांकि एंटी रैगिंग सेल में मामला दर्ज करवा दिया गया है।चार चिकित्सको की जांच कमिटी गठित कर दी गयी है।


Find Us on Facebook

Trending News