बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सिपाही बनने का फेरा पड़ गया महंगा अब जेल में पीसेंगे चक्की

सिपाही बनने का फेरा पड़ गया महंगा अब जेल में पीसेंगे चक्की

PATNA : इस साल सिपाही के 9900 पदों पर हुई बहाली में बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है. सिपाही चयन परिषद् ने जॉइनिंग से ठीक पहले 229 फर्जी सिपहियों को पहचान कर ली है. सिपाही बनने का ख्याब सजाए बैठे अब इन फर्जी सिपाहियों का खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. 

बता दें कि पिछले साल सिपाही के 9900 पदों पर बहाली के लिए विज्ञापन निकाला गया था. जिसके लिए लिखित परीक्षा पिछले साल ही ली गई थी और उसमे सफल अभ्यर्थियों का इस साल शारीरिक परीक्षा लिया गया. जिसमे चयनित अभ्यर्थियों के कागजात की जब जांच की गई तो 417 अभ्यर्थियों का हस्ताक्षर मैच नहीं हुआ.

जिसके बाद सभी अभ्यर्थियों को लिखावट के नमूने के लिए बुलाया गया. जिसके बाद चयन पर्षद ने परीक्षा के दौरान दिए गए हस्ताक्षर और ओएमआर सीट पर मौजूद लिखावट के साथ अभ्यर्थियों से लिए गए नमूने को सीआईडी के अधीन पुलिस प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा गया. पुलिस प्रयोगशाला की रिपोर्ट में 233 अभ्यर्थियों का सिग्नेचर मैच नहीं किया. 229 अभ्यथियों की रिपोर्ट से स्पष्ट है कि जिस कारण चयन पर्षद के अध्यक्ष सह एडीजी जितेन्द्र कुमार के आदेश पर इनके खिलाफ गर्दनीबाग थाना में मामला दर्ज करवा गया था.

Suggested News