बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया में मिला कोरोना का 22वां संदिग्ध, टेस्ट के लिए कटिहार मडिकल कॉलेज रेफर

पूर्णिया में मिला कोरोना का 22वां संदिग्ध, टेस्ट के लिए कटिहार मडिकल कॉलेज रेफर

PURNIYA : जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है. जहां कोरोना का एक नया संदिग्ध मरीज मिला है। बताया जा रहा है कि संदिग्ध हैदराबाद से लौटा था. फिलहाल उसे टेस्ट के लिए कटिहार इंजीनियरिंग मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार कोरोना संदिग्ध पूर्णिया पूर्व प्रखंड के छतिया गांव का निवासी राहुल आलम हैदराबाद में काम करता था. हैदराबदा में काम के दौरान ड्यूटी पर अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई थी. एक सप्ताह इलाज कराने के बाद वह घर पहुंचा था. जबकि हैदराबाद में भी उसका ईलाज एक सप्ताह तक चला था.

बीती देर रात वह एकबार फिर इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचा था। जहां डॉक्टरों ने उसे संदिग्ध मरीज के तौर पर उसे टेस्ट के लिए कटिहार रेफर कर दिया। 

युवक के पिता फिरोज आलम ने बताया कि हैदराबाद में काम के दौरान ही उनके बेटे की तबीयत अचानक बिगड़ी थी. जिसके बाद उसका इलाज वहां करवाया गया. मगर इलाज के बाद भी उसकी तबीयत में कोई खासा सुधार नहीं हुआ. 

फिर राहुल आलम हैदराबाद से पूर्णिया चला आया.पूर्णिया पहुंचने के बाद आलम को लाइन बाजार स्थित एक निजी डॉक्टर के  क्लीनिक में एडमिट कराया गया. मगर यहां भी उसकी तबियत नहीं सुधरी. जिसके बाद डॉक्टर ने आलम को सदर अस्पताल जाकर कोरोना टेस्ट की सलाह दी. इसके बाद मरीज के परिजन आलम को लेकर लेकर सदर अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टरों की एक विशेष टीम ने पूरे एहतियात के साथ कोरोना से जुड़ा बेसिक टेस्ट किया.

इस बाबत पूर्णिया सदर अस्पताल के सिविल सर्जन मधुसूदन प्रसाद ने  न्यूज़4नेशन को बताया कि गुरुवार को नया सस्पेक्ट आया जो अब तक के सबसे संदिग्ध पेशेंट्स में से एक है. लिहाजा कुछ आवश्यक जांच के बाद कोरोना सस्पेक्ट को कुछ ही घंटे के भीतर कटिहार इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया. जहां कोरोना से जुड़े कई टेस्ट कराए जाने हैं. इसके बाद ही यह साफ होगा कि संदिग्ध कोरोना पेशेंट है या नहीं. 

बता दें जिले में संदिग्धों की संख्या  22 तक जा पहुंची है वहीं, इस बारे में सिविल सर्जन ने कहा कि राहुल को मिलाकर अब तक कोरोना संदिग्धों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है. इस पेशेंट को जोड़कर अब तक कोरोना के 22 संदिग्ध जिले में मिले हैं. इनमें से कुछ विदेशी पेशेंट हैं. जिन्हें आवश्यक जांच के बाद होम आइसोलेशन में रखा गया है.

पूर्णिया से श्याम नंदन की रिपोर्ट 

Suggested News