बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गये थे दारोगा बनने, पहुंच गये सलाखों के पीछे

गये थे दारोगा बनने, पहुंच गये सलाखों के पीछे

PATNA : राजधानी के गर्दनीबाग स्थित पटना हाई स्कूल कैंपस में मंगलवार को दारोगा के फिजिकल टेस्ट के दौरान 23 फर्जी अभ्यर्थी पकड़े गये। वहीं एक अभ्यर्थी भीड़ का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। वहीं आज 6 औरअभ्यर्थियों को पकड़ा गया है। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने  स्क्रीनिंग के दौरान इन अभ्यर्थियों को पकड़ा है। 

बताया जा रहा है कि जो अभ्यर्थी पकड़े गए हैं उन्होंने या तो स्कॉलर की मदद से लिखित परीक्षा पास की है या फिर दूसरे के स्थान पर दौड़ने पहुंचे थे, लेकिन स्क्रीनींग के दौरान ये आयोग की व्यवस्था को चकमा देने में नाकामयाब रहे। आयोग ने इन सभी के खिलाफ प्राथमिकी गर्दनीबाग थाने में मामला दर्ज कराया है। वहीं पुलिस ने पकड़े गये सभी अभ्यर्थियों को हिरासत में ले रखा है। आज उन्हें जेल भेजा जाएगा।

आयोग के मुताबिक बहाली प्रक्रिया के दौरान जब छानबीन चल रही थी तभी 24 अभ्यर्थियों को फर्जी पाया गया। जिसमें 23 को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया, वहीं एक शख्स भीड़भाड़ का फायदा उठाकर भाग गया। हालांकि उसकी तमाम जानकारी हासिल कर ली गई है। वह लिखित परीक्षा पास करनेवाले एक शख्स की जगह रनर के तौर पर दौड़ने आया था।
 

शारीरिक परीक्षा के पहले दिन 1350 अभ्यर्थियों को शामिल होना था। आयोग के मुताबिक कुल 1120 अभ्यर्थी ही पहुंचे। माना जा रहा है कि इतनी बड़ी तादाद में अभ्यर्थियों के नहीं आने के पीछे उनके पकड़े जाने का डर है। अनुपस्थित रहे 230 अभ्यर्थियों में अधिकतर के स्कॉलर की मदद से लिखित परीक्षा पास करने की आशंका जताई जा रही है।


बता दें कि बिहार पुलिस में दारोगा के 1717 पदों पर बहाली की प्रक्रिया चल रही है। प्रारंभिक और मुख्य लिखित परीक्षा के बाद मंगलवार से गर्दनीबाग हाईस्कूल मैदान में शारीरिक दक्षता परीक्षा शुरू हुई है। कुल 10 हजार 161 अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र जारी किया गया है।

Suggested News