खगड़िया में बदमाशों ने घर और कार में लगायी आग, 24 घंटे के बाद भी पुलिस ने नहीं लिया एफआईआर

खगड़िया में बदमाशों ने घर और कार में लगायी आग, 24 घंटे के बाद भी पुलिस ने नहीं लिया एफआईआर

KHAGARIA : खगड़िया में अपराधी बेलगाम हो गए हैं और पुलिस बेपरवाह नज़र आ रही है. खगड़िया में ढ़ीली पुलिसिंग व्यवस्था के कारण अपराधी सर चढ़ कर बोल रहे है. जिले में खास कर गोगरी अनुमंडल में अपराध का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है. अपराध की शिकायत लेकर जाने पर पुलिस उल्टे डांट फटकार कर लौटा देती है. अब तो गंभीर मामले में भी दो दो दिनों तक एफआईआर तक दर्ज नहीं करती है. पुलिस के इस तरह की कार्यशैली लोगों में चिंता बढ़ने लगी है. पुलिस मैनुअल में जहाँ पीड़ीत या पीड़िता को ससम्मान के साथ व्यवहार करने की बात है. वहीं व्यक्तिगत स्वार्थ के कारण इस तरह के निर्देशो का मजाक बनाया जा रहा है. 

पुलिस के रवैया को लेकर सवाल तो खड़ा होता नजर आ रहा है ? इसी कड़ी में बेलदौर में आग लगाने का मामला सामने आया है. गोगरी अनुमंडल के बेलदौर थाना क्षेत्र के दिघोन पंचायत वार्ड नंबर 3 निवासी  स्वर्ग आरिफ हुसैन के पुत्र मोहम्मद अबूजर ने बेलदौर पुलिस को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाया है. दिए गए आवेदन में कहा है कि बीते शुक्रवार को करीब 3 बजे सुबह मोहम्मद गाजी, मोहम्मद बदरूददोजा, मोहम्मद राशिद, मोहम्मद अबुतलाह, मोहम्मद अनस आधे दर्जन से अधिक व्यक्ति अंधेरा का फायदा उठाकर किरासन तेल छिड़ककर आग लगा दी. 

मोहम्मद अबूजर ने बताया कि करीब 3 बजे लगभग 11लोगों एवं  हथियार से लैस होकर दरवाजे पर खड़ीं कार में आग लगा दी. जब मेरा नींद टूटा तो मैंने देखा कि मेरे दरवाजे पर और मेरे घर में आग लगा रहे हैं. जब शोरगुल किया तो गांव के आसपास के दर्जनों व्यक्ति घर पर पहुंचे. तब तक ग्रामीणों को देखकर हमलावर भाग निकले. आगे उन्होंने बताया कि रास्ते को लेकर विवाद चल रहा था. मुझे शक है कि विवाद को लेकर लोगों ने आग लगा कर जान मारने की नियत से धावा बोला था. पीड़ित ने बताया कि इस संबंध में जब मैं बेलदौर थाना अध्यक्ष को आवेदन देने के लिए थाना पहुंचे तो उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की. जबकि इस संबंध में बार-बार थाना अध्यक्ष को मैं सूचना देते आया कि एक दिन कुछ ना कुछ ये लोग मेरे साथ अनहोनी करने वाले है. अगर समय रहते थाना अध्यक्ष संज्ञान लेते तो आगजनी की घटना नहीं होती. उन्होंने ने कहा कि यहां तक आवेदन लेने से भी इंकार कर रहे थे. 

खगड़िया से अनिश कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News