बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

24 घण्टे में कोरोना से दुनिया भर में सबसे ज्यादा मौतें भारत में,पॉजिटिव केस के मामले में ये पांच राज्य टॉप पर

24 घण्टे में कोरोना से दुनिया भर में सबसे ज्यादा मौतें भारत में,पॉजिटिव केस के मामले में ये पांच राज्य टॉप पर

DESK:वैश्विक महामारी कोरोना बेलगाम हो चुकी है.खासकर हिंदुस्तान के पांच राज्यों में इसने कहर मचा रखा है.वहीं भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 15 लाख के करीब पहुंच गयी है .

वही देश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित होकर 33425 लोगों की मौत हो चुकी है.आंकड़ों पर गौर करें तो बीते 24 घंटे में देश में कोरोना व 654 मरीजों की मौत हुई है.जो कि पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा है.कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या जहां ब्राजील में 627 रहा तो अमेरिका में 5771.

गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे में पूरी दुनिया भर में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावी देश है .वही संक्रमित मामलों और मृत्यु दर की बात करें तो अन्य देशों की तुलना में भारत की स्थिति काफी बेहतर है.

वहीं दूसरी तरफ देश में पॉजिटिव केस वाले राज्यों की बात करें तो इसमें फिलहाल महाराष्ट्र सबसे ऊपर है.जहां 1लाख 40 हजार से ज्यादा संक्रमित मामले हैं.इसके बाद तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात और पश्चिम बंगाल का नंबर आता है.

बता दें कि कोरोना के मामले देश में लगातार बढ़ रहे हैं.वहीं दूसरी तरफ पूरे देश में महाराष्ट्र के पुलिस पर इसका कहर सबसे ज्यादा हुआ है.बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र पुलिस के 138 लोग कोरोना वायरस पाए गए हैं.वही तीन लोगों की मौत हो गई है महाराष्ट्र पुलिस ने अब तक अपने 97 पदाधिकारियों और कर्मचारियों को कोरोना की वजह से गंवा दिया है. महाराष्ट्र पुलिस फोर्स में कुल कोरोना से संक्रमित पुलिसकर्मियों की संख्या 8722 है .अच्छी बात यह है कि 6677 पुलिसकर्मी इस बीमारी से ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं ,वहीं एक्टिव केस का मामला 1955 पर आकर टिका है.

Suggested News