बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कुढ़नी उपचुनाव में सुबह 11 बजे तक 24 फीसदी हुआ मतदान, सर्दी पर भारी पड़ रहा मतदाताओं का उत्साह

कुढ़नी उपचुनाव में सुबह 11 बजे तक 24 फीसदी हुआ मतदान, सर्दी पर भारी पड़ रहा मतदाताओं का उत्साह

पटना. कुढ़नी विधानसभा सीट पर सोमवार को उपचुनाव के लिए मतदान जोरशोर से जारी है। चुनाव के लिए पहले मतदान-फिर जलपान को सार्थक करते हुए मतदाताओं ने सुबह 11 बजे तक 24 फीसदी मतदान कर लिया. निर्वाचन आयोग की ओर से जारी विवरण के अनुसार सुबह 9 बजे तक जहाँ 11 प्रतिशत मतदान हुआ था वहीं सुबह 11 बजे तक 24 फीसदी मतदान हो गया. कुढ़नी में शाम छह बजे तक मतदान होगा। वोटिंग के लिए कुल 320 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। चुनाव मैदान में 13 उम्मीदवार हैं। इनके भाग्य का फैसला कुढ़नी के तीन लाख 11 हजार 728 मतदाता करेंगे। 

भाजपा के केदार गुप्ता और जदयू के मनोज कुशवाहा के बीच इस उपचुनाव में भाजपा और महागठबंधन के उम्मीदवार के बीच सीधा मुकाबला है, लेकिन मुकेश सहनी की पार्टी और एआईएमआईएम इनका खेल बिगाड़ सकती है। वहीं चुनाव को लेकर प्रशासन की ओर से शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं भयमुक्त चुनाव कराने के लिए आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सभी बूथों पर धारा 144 लगा दी गई है। अर्द्धसैनिक बलों की कुल 16 कंपनियां लगाई गई हैं।

2020 के विस चुनाव में कुढ़नी सीट पर राजद की जीत हुई थी। वहीं, भाजपा के उम्मीदवार केदार गुप्ता महज 712 मतों चुनाव हार गए थे। 2020 में एनडीए में भाजपा को जदयू का भी समर्थन हासिल था। इस बार जदयू और राजद एक साथ हैं। कांग्रेस व वाम दल समेत सात दलों की ताकत भी शामिल है, जबकि भाजपा लोजपा के चिराग पासवान और पशुपाति पारस की मदद से संघर्ष कर रही है।



Suggested News