बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

25 फरवरी को पटना में होगा सवर्णों का विशाल शक्ति प्रदर्शन

25 फरवरी को पटना में होगा सवर्णों का विशाल शक्ति प्रदर्शन

N4N DESK: राष्ट्रीय समान अधिकार यात्रा का तीसरा चरण आज वैशाली में सफलतापूर्व संपन्‍न हो गया. इस दौरान यात्रा को लोगों का भारी समर्थन मिला. यात्रा के सभी चरण पूरा होने के बाद 25 फरवरी 2019 को गांधी मैदान पटना में सवर्ण महारैली का आयोजन किया जायेगा.

समाज निर्माण में सवर्णों का योगदान अतुलनीय

राष्ट्रीय समान अधिकार यात्रा के संयोजक ई. रविन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि देश में सवर्णों का योगदान हमेशा से राष्‍ट्र और समाज निर्माण का रहा है. मगर आज तक तमाम राजनीतिक दलों ने आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के बीच जातियता का जहर बोकर समाज में विभेद पैदा करने का काम किया है. अभी हाल ही में इसकी बानगी एससी- एसटी के काले कानून मामले में देखने को मिली, जब केंद्र सरकार ने कोर्ट के फैसले को भी नहीं माना. वहीं विपक्ष ने भी इस काले काननू का समर्थन किया. राम विलास पासवान ने भी हाजीपुर की जनता के मतों का इस्‍तेमाल अपने राजनीतिक स्‍वार्थ के लिए किया है.

यात्रा के जरिये देश को एक सूत्र में बांधने की कोशिश

राष्ट्रीय समान अधिकार यात्रा सह संयोजक सुनील पाण्डेय ने आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करने की मांग करते हुए कहा कि हम आरक्षण का विरोध नहीं करते, लेकिन आरक्षण का निर्धारण आर्थिक आधार पर हो. हमारी एकजुटता ही हमारे अधिकारों की सुरक्षा व संरक्षा को सबल देगा. हम इस यात्रा के जरिये देश को एक सूत्र में बांधना चाहते हैं. इस मौके पर विशाल सिंह परमार, रोहित सिंह रैकवार, अखिलेश सिंह, विक्की सिंह, मिथलेश सिंह, रामनरेश सिंह, इन्द्रमोहन सिंह, राम एकबाल सिंह, ओमकार सिंह, अशोक सिंह(मुखिया), शशि कान्त झा, रामजस सिंह, चुनचुन झा, अशोक सिंह (मुखिया), सौरव सागर के साथ सैकड़ों लोग मौजूद थे.



Suggested News