25 फरवरी को समान अधिकार के लिए गांधी मैदान में उमड़ेगा जनसैलाब : ई.रविन्द्र कुमार सिंह

PATNA: राष्ट्रीय समान अधिकार यात्रा के संयोजक ई. रविन्द्र कुमार सिंह ने आज पटना के होटल कौटिल्य में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि आगामी 25 फरवरी को समान अधिकार के लिए होने वाली राष्ट्रीय समान अधिकार महारैली की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी है. 25 फरवरी को पटना केऐतिहासिक गांधी मैदान में जनसैलाब उमड़ने वाला है. यह किसी राजनीतिक दल की रैली नहीं है. 

ई. रविन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि इसके लिए हमने2 अक्‍टूबर से चंपारण की धरती से राष्ट्रीय समान अधिकार यात्रा की शुरूआत की थी. जिसका मकसद देश में सामानता कायम करना है. यात्रा को सवर्ण समाज का भरपूर समर्थन मिला. उन्होंने दावा किया कि देश भर में सवर्णों की यह पहली रैली होगी, जिसे किसी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं है. यह आम लोगों की रैली है, जो देश के संविधान द्वारा दिये गए समानता के अधिकार और मौलिक अधिकारों को वास्तविक रूप में लागू कराने की मांग को लेकर है. 

ई. रविन्द्र कुमार सिंह ने कुछ अज्ञात लोगों पर इस सवर्णों की इस महारैली को षड्यंत्र के तहत विफल करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि सवर्ण समाज के साथ - साथ देश में समानता की सोच रखने वाले लोगों के अपार समर्थन को देख कर समाज में नफरत की राजनीति करने वाले विरोधी घबरा गए हैं और वे षड्यंत्र कर रहे हैं. इसके तहत उन्होंने देर रात राष्ट्रीय समान अधिकार महारैली के प्रचार के लिए लगाए गए गेट और पोस्टर फाड़ दिए हैं.

उन्होंने पूरे सवर्ण समाज से अपील करते हुए कहा कि सवर्णों ने हमेशा देश को साथ लेकर चलने का काम किया है. सवर्ण विभेद में नहीं भाई चारा में यक़ीन करते हैं और सभी समाज को साथ लेकर आगे बढ़ते हैं. लेकिन देश के नेताओं ने सवर्णों को नफरत की राजनीति के सहारे खूब नुकसान पहुंचाया. मगर अब वो वक़्त आ गया है, जब हमें देश मे आगे बढ़ कर समाज को जोड़ने, समान अधिकार और सवर्णों का हक लेने के साथ पिछड़े लोगों का हक उनको दिलाने की जिम्मेदारी लेनी होगी. यही वजह है कि पहली बार राष्ट्रीय समान अधिकार महारैली का आयोजन किया जा रहा है. इसलिए हम सवर्ण समाज के तमाम लोगों से अपील करते हैं कि 25 फरवरी को वे गांधी मैदान, पटना में आयें और समान अधिकार व अपने हक की इस रैली को सफल बनाएं. संवाददाता सम्मलेन मेंई. रविन्द्र कुमार सिंह के साथ राष्ट्रीय समान अधिकार महारैली के सह संयोजक सुनील पांडेय, सुजीत कुमार, रणनीतिकार राजीव रंजन, विशाल सिंह, रोहित सिंह रैकवार, शेफाली भारद्वाज, राजन सिंह, विशाल प्रताप सिंह, कृष्णा सिंह, अनिकेत सिंह, रोहित सिंह उपस्थित रहे. 

Find Us on Facebook

Trending News