यूरोपीय संघ और खाड़ी देशों के 25 सांसद पहुंचे कश्मीर, हालात का लेंगे जायजा

यूरोपीय संघ और खाड़ी देशों के 25 सांसद पहुंचे कश्मीर, हालात का लेंगे जायजा

News4nation desk : अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद आज यूरोपिय संघ के 25 सासंद कश्मीर पहुंचे है। दल में यूरोपीय संघ और खाड़ी देशों के राजनयिक शामिल हैं। 

बुधवार सुबह 11 बजे श्रीनगर पहुंचे इस दल ने पहले डल झील में शिकारा से सैर की। इसके बादयहां से दल में शामिल सदस्य बारामुला जाएंगे। वहां से लौटकर श्रीनगर में सिविल सोसाइटी, कारोबारियों समेत विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात और बातचीत कर पांच अगस्त के बाद उत्पन्न स्थिति की जानकारी हासिल करेंगे।

बता दें इससे पहले भारत में अमेरिका के राजदूत कीनेथ आई जस्टर समेत 15 राजनयिकों के एक दल ने 9-10 जनवरी को जम्मू व श्रीनगर का दो दिवसीय दौरा किया था। इससे पहले दिसंबर में यूरोपीय यूनियन के सांसदों ने भी घाटी का दौरा कर यहां के हालात जाने थे।

विदेशी राजनयिकों के आगमन से पहले मंगलवार को गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने सदन को बताया कि किसी भी भारतीय नागरिक के जम्मू-कश्मीर जाने पर किसी भी तरह का प्रतिबंध नहीं है। 

वहीं उनसे सवाल पूछा गया था कि सरकार भारतीय प्रतिनिधियों को जम्मू-कश्मीर जाने की मंजूरी कब देगी। इसके जवाब में रेड्डी ने बताया कि ऐसी कोई रोक ही नहीं है। 

Find Us on Facebook

Trending News