बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अतिरुद्र महायज्ञ,कलश यात्रा में शामिल हुए 25 हजार श्रद्धालु, महिलाओं-कन्याओं ने लगाए जयकारे

अतिरुद्र महायज्ञ,कलश यात्रा में शामिल हुए 25 हजार श्रद्धालु, महिलाओं-कन्याओं ने लगाए जयकारे

गोपालगंज: जिले के भोरे प्रखंड के रामनगर में स्थित श्रीराम जानकी मठ से बुधवार को अतिरुद्र महायज्ञ के लिए भव्य कलश यात्रा निकाली गई.  कलश यात्रा में 25000 कन्याओं और महिलाओं ने बढ़-चढ़ भाग लिया.  ऐतिहासिक लखरांव शिव मंदिर में हथुआ राज परिवार के पूजन के बाद जलाशय से जल भरा गया. इस दौरान हाथी घोड़े बैंड बाजा के अलावे मनमोहक झांकियां निकाली गई. 

 रामनगर के राम जानकी मठ पर 14 से 24 फरवरी तक श्री अति रुद्र महायज्ञ का आयोजन किया गया है.  जिसमें सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग का पूजन होना है. होमात्मक विधि से हो रहे हैं इस महायज्ञ में सभी शंकराचार्य और महामंडलेश्वर के अलावे देश के कई बड़े संतो  के पहुंचने की उम्मीद है.

 वहीं सुरक्षा को लेकर दो कंपनी बीएमपी के जवानों को बुलाया गया हैं, जिसको लेकर आज कलश यात्रा निकाली गई. कलश यात्रा यज्ञ मंडप से राजघाट, हुस्सेपुर होते हुए भोरे मीरगंज मुख्य पथ से गुजर कर लखरांव पहुंची. रास्ते में कई जगह पर भक्तों के लिए जल आदि की व्यवस्था की थी.

  मौसम खराब होने के बावजूद श्रद्धालुओ की आस्था में कमी नहीं देखी गई. भीड़ से निकल रही जय श्री राम की आवाज से चारों दिशा गुंजायमान हो रहा था. लखराव शिव मंदिर में सबसे पहले हथुआ राज परिवार के मृगेंद्र प्रताप शाही, कौस्तुभ शाही, महारानी पूनम शाही, विदिशा शाही ने पूजा अर्चना की. इसके बाद ब्राह्मणों के वैदिक मंत्रोचार के बाद श्रद्धालुओं ने जलाशय से जल लिया.

गोपालगंज से मनन अहमद की रिपोर्ट

Suggested News