ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से एक साथ 11 बच्चों सहित 26 लोगों ने गंवाई जान, नवरात्रि में मंदिर से दर्शन से कर लौट रहे थे सभी

ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से एक साथ 11 बच्चों सहित 26 लोगों ने गंवाई जान, नवरात्रि में मंदिर से दर्शन से कर लौट रहे थे सभी

KANPUR : जिले के साढ़ थाना क्षेत्र में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब  श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर खंती ( सड़क बनाने के लिए किनारे से निकाली गई मिट्टी के कारण बना तालाबनुमा छह से आठ फीट गहरा गड्ढा) में पलट गई। इससे श्रद्धालुओं में चीख-पुकार मच गई। जानकारी के मुताबिक हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई लोग घायल हो गए है। जानकारी पाकर पुलिस मौके पर पहुंची है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया है।

चंद्रिका देवी मंदिर से लौटने के दौरान हुआ हादसा

घटना को लेकर बताया गया कि ट्रैक्टर की ट्रॉली में बैठकर लगभग 50 की संख्या में लोग नवरात्र‍ि के दौरान माता चंद्र‍िका देवी मंद‍िर दर्शन करने के लिए गए थे, जहां से सभी वापस घाटमपुर जा रहे थे,  इसी दौरान ट्रैक्‍टर ट्रॉली पलट गई. इस भयानक हादसे में अब तक 26 लोगों के मरने की बात कही जा रही है. वहीं इस हादसे में 11 बच्‍चे भी श‍िकार हो गए हैं। हालांकि, आध‍िकार‍िक रूप से मृतकों का अभी कोई आंकड़ा जारी नहीं किया गया है। 

प्रधानमंत्री ने जाहिर की संवेदना

इस भयानक सड़क हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है. प्रधानमंत्री कार्यालय के आध‍िकार‍िक ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट क‍र बताया गया है, 'कानपुर में ट्रैक्टर-ट्राली दुर्घटना से व्यथित हूं. मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपनों को खोया है. घायलों के ल‍िए मैं प्रार्थना कर रहा हूं. स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है.' ट्वीट में आगे कहा गया है, 'हादसे में मृतकों के परिजन को पीएमएनआरएफ से 2 लाख का भुगतान किया जाएगा. वहीं, घायलों को 50 हजार रुपये की मदद की जाएगी.'

'ट्रैक्‍टर ट्रॉली से न करें यात्रा'

वहीं, सीएम योगी ने भी कानपुर हादसे में मृतकों के परिजनों को रुपये दो लाख की एवं गंभीर घायलों को रुपये पचास हजार की आर्थिक सहायता दिये जाने के निर्देश दिए हैं. वरिष्ठ मंत्री राकेश सचान एवं अजीत पाल को मौके पर जाकर राहत कार्यों में तेजी लाने के निर्देश द‍िए हैं. सीएम योगी ने ट्रैक्‍टर ट्रॉली से यात्रा न करने की सलाह दी है. उन्‍होंने इसका उपयोग स‍िर्फ सामान लाने और ले जाने के ल‍िए करने की बात कही है.

Find Us on Facebook

Trending News