बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के जलमग्न इलाकों से पानी निकासी के लिए 27 टीमें गठित, तीन दिनों के अंदर निकाला जायेगा पानी

पटना के जलमग्न इलाकों से पानी निकासी के लिए 27 टीमें गठित, तीन दिनों के अंदर निकाला जायेगा पानी

PATNA : सितंबर माह के अंत में तीन दिनों तक हुई लगातार बारिश ने पूरे पटना को डूबो कर रख दिया। तकरीबन महीने भर बीत जाने के बाद भी जलजमाव का असर अभी तक पटना नगर निगम और दानापुर नगर परिषद के कई इलाकों में है। 

इस पानी को हर हाल में अगले तीन दिन में वहां से निकाला जाएगा। इसके लिए 27 टीमें गठित की गई हैं। हर टीम में निकाय की टीम के साथ मजिस्ट्रेट और पुलिस फोर्स भी रहेगी। यह फैसला शुक्रवार की देर शाम नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव आनंद किशोर की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया।

हर टीम में संबंधित अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी के अलावा सिंचाई विभाग और पथ निर्माण विभाग के अभियंता भी रहेंगे। कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की भी व्यवस्था की गई है। हर टीम को एक-एक जेसीबी मशीन के साथ ही पांच-पांच लेबर भी दिए गए हैं। बैठक में प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल, डीएम कुमार रवि, एसएसपी गरिमा मलिक के कई विभागों के अधिकारी व मुख्य अभियंता मौजूद रहे।

बता दें यह बैठक बीते दिनों सीएम नीतीश कुमार द्वारा बैठक में दिए गए आदेशों और हाईकोर्ट में शुक्रवार को हुई सुनवाई को लेकर बुलाई गई थी। फिर जलजमाव न हो इसकी कवायद सरकार से लेकर न्यायालय स्तर तक चल रही है। 


Suggested News