बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

28 सितंबर को देशभर में बंद रहेगी दवाई की दुकानें, जानिए क्यों

28 सितंबर को देशभर में बंद रहेगी दवाई की दुकानें, जानिए क्यों

News4nation desk- 28 सितंबर को देश के सभी बाजार पूरे दिनभर बंद रहेंगे और इस दौरान किसी तरह का कारोबार नहीं किया जाएगा। इस दिन दवाई की दुकाने भी बंद रहेगी। इससे पहले भी दूकानदार ई- फार्मेसी के विरोध में हड़ताल पर जा चुके हैं. ई- फार्मेसी के कारण सभी दवा दूकानदार को कई तरह के नुकसान हो रहे हैं. इसीलिए इसका विरोध करने वे 28 सितंबर को हड़ताल पर जाने वाले हैं.  

ऑल इंडिया केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने मुंबई में हुई बैठक में बंद के समर्थन का एलान किया है। देश के लगभग 8 लाख दवा की दुकानें उस दिन बंद रहेंगी। एआईओसीडी के जनरल सेक्रेटरी राजीव सिंघल का कहना है, 'देशभर में दवाई की सभी दुकानें 27 सितंबर की आधी रात से 28 सितंबर की आधी रात तक बंद रहेंगी। इस हड़ताल का उद्देश्य ऑनलाइन फार्मेसी की पहल के नतीजों और उसके खतरों से नीति निर्माताओं को अवगत कराना होगा। ऑनलाइन फार्मेसी के कारण करीब 8.5 लाख दुकानदारों की रोजी रोटी खतरे में है।'

बता दें कि आज देश में दवाओं की कई ऑनलाइन मार्केट आ चुकी है. अब लोग दूकान में ना जाकर बल्कि हर सामान ऑनलाइन खरीदना शुरू कर दिए हैं. यहां तक की अब दवा भी ऑनलाइन भी मंगाते हैं जिससे दुकानदारों को मार्केट में काफी नुकसान हो रहा है. बताया जा रहा है कि अब ई-फार्मेसी से दवाइयां 15 से 20 फीसदी तक कम दामों में मिलेंगी।

Suggested News