गणतंत्र दिवस पर बिहार के 29 पुलिस अफसर-कर्मियों को मिलेगा राष्ट्रपति मेडल, जानें किन नामों की हुई अनुशंसा

गणतंत्र दिवस पर बिहार के 29 पुलिस अफसर-कर्मियों को मिलेगा राष्ट्रपति मेडल, जानें किन नामों की हुई अनुशंसा

पटना. 2023 में गणतंत्र दिवस पर बिहार के 29 पुलिस अफसर और कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा। इन सभी को गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या बेला पर राष्ट्रपति द्वारा मेडल देकर सम्मानित किया जाएगा। बिहार सरकार ने विशिष्ट सेवा पदक के लिए सात, जबकि सराहनीय सेवा के लिए 22 पुलिस अधिकारियों व कर्मियों के नाम केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजा है।

बिहार सरकार ने सात पुलिस अफसरों के नामों की अनुशंसा विशिष्ट सेवा के पदक के लिए गृह मंत्रालय से की है। इसमें तीन आईपीएस और चार अन्य रैंक के पुलिस अफसर हैं। मिली जानकारी के अनुसार इनमें एडीजी रवीन्द्रन शंकरण, एडीजी पारसनाथ और एडीजी बच्चु सिंह मीणा का नाम शामिल है। इनके अलावा विशिष्ट सेवा पदक के लिए विनय कुमार शर्मा, बिनय कृष्ण, दिलीप कुमार सिंह और रंजीत कुमार के नाम भी भेजे गए हैं।

22 को सराहनीय सेवा पदक 

बिहार सरकार ने विशिष्ट सेवा पदक के लिए भी बिहार पुलिस के 22 अधिकारियों और कर्मियों के नाम की अनुशंसा की है। इसमें संजय कुमार चौरसिया, रूपेश थापा, मुख्तार अली, संजय कुमार, धनंजय कुमार, धर्मराज शर्मा, आलोक कुमार, बैद्यनाथ कुमार, अक्षयबर पाण्डेय, सत्येन्द्र कुमार, सिकंदर कुमार, पंचरत्न प्रसाद गौंड, बॉस इंड, अवधेश कुमार सिंह, आलमनाथ भूईया, देवेन्द्र कुमार, संतोष कुमार दीक्षित, संजय कुमार शेखर, सरवर खां, ओम प्रकाश सिंह, रासबिहारी चौधरी और विनय कुमार के नाम शामिल हैं।


Find Us on Facebook

Trending News