आज की ताजा खबर, एक क्लिक में पढ़िए बिहार की सभी बड़ी खबरें...

आज की ताजा खबर, एक क्लिक में पढ़िए बिहार की सभी बड़ी खबरें...

PATNA : हम आपके लिए ले कर आए हैं आज की ताजा खबर।आपको हम ताजा खबरों से रूबरू कराएंगे जिनका आप से सीधा सरोकार है।  एक क्लिक में पढ़िए 3 जुलाई की बिहार की सभी बड़ी खबरें...

6 जुलाई को राहुल गांधी का बिहार दौरा, अवमानना मामले में पटना की अदालत में होंगे पेश!

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 6 जुलाई को बिहार दौरे पर आने वाले हैं। बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदनमोहन झा ने इसकी जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी 6 जुलाई को पटना की अदालत में अवमानना मामले में पेश हो सकते हैं। बिहार के डिप्टी सीएम और वरिष्ठ बीजेपी नेता सुशील मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ पटना की अदालत में केस किया हुआ है।सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच का भी दौरा कर सकते हैं। बता दें कि एसकेएमसीएच में 100 से ज्यादा बच्चों की मौत एईएस से हुई है।


सीता साहू बनी रहेंगी पटना नगर निगम की मेयर, अविश्वास प्रस्ताव खारिज

पटना नगर निगम की मेयर सीता साहू बनी रहेंगी। मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज हो गया है। अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में सिर्फ 2 पार्षदों ने मतदान किया।मेयर सीता साहू के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में सिर्फ 2 वोट पड़े, जबकि विरोध में 10 सदस्यों ने मतदान किया। अविश्वास प्रस्ताव के वोटिंग में 32 पार्षदों ने हिस्सा नहीं लिया। बता दें कि पटना नगर निगम में पार्षदों की कुल संख्या 75 है। मेयर के विरोधी गुट अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में समर्थन नहीं जुटा पाया। अविश्वास प्रस्ताव पर विशेष बैठक नगर निगम के बांकीपुर अंचल कार्यालय में हुई। नगर निगम के 26 पार्षदों ने 29 जून को मेयर सीता साहू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया था।


पटना पहुंचने के तीसरे दिन भी विधान सभा नहीं पहुंचे तेजस्वी, सदन में बिना सेनापति का राजद

लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद से गायब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सोमवार को पटना पहुंच गए। आज तीन दिन बीत जाने के बाद भी वे विधान सभा की कार्यवाही में भाग लेने नहीं पहुंचे है। बिना सेनापति के ही सदन में राजद के विधायक कार्यवाही में भाग ले रहे है और सरकार से सवाल-जवाब कर रहे है।तेजस्वी यादव के सोमवार को पटना को पहुंचने के बाद ऐसे कयास लगाये जा रहे थे कि अब वे बिहार विधान सभा के चल रहे मानसून सत्र में शामिल होंगे। राजद नेताओं की ओर से यह कहा भी गया था कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पटना आ गये है और सदन की कार्यवाही में भाग लेगें।वहीं पटना पहुंचने के बाद एयरपोर्ट पर खुद तेजस्वी ने यह एलान किया था कि वे पटना आ गये है और सरकार से वे चमकी बुखार से हुई बच्चों की मौत और लॉ एंड आर्डर को लेकर जवाब मांगेंगे। नीतीश सरकार उनके सवालों का जवाब देने के लिए तैयार रहे।लेकिन तीन दिन गुजर जाने के बाद तेजस्वी अबतक सदन की कार्यवाही में भाग लेने के लिए नहीं पहुंचे। तेजस्वी के विधान सभा की कार्यवाही से दूरी बनाए जाने को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। सत्तापक्ष द्वारा बार-बार इस मामले को लेकर सवाल किये जा रहे है।

'भैंस' पर सत्तापक्ष और विपक्ष में भिड़ंत,राजद का सीएम नीतीश पर तंज,कहा-सीएम हाउस का भैंस धोने के लिए नालंदा से पानी आता है?

बिहार विधानसभा का सत्र जैसे हीं भोजनावकाश के बाद शुरू हुआ वैसे हीं भैंस को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष आपस में उलझ गए।कृषि विभाग के बजट पर चर्चा के दौरान राजद सदस्य ललित यादव सीएम नीतीश से माफी मांगने की बात करने लगे।राजद विधायक ने सदन में कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने सदन में कहा कि गांव के लोग हर घर नल-जल से भैंस धो रहे हैं।जिससे पानी का अपव्यय हो रहा है। ललित यादव  कहा कि सीएम के इस बयान से बिहार के किसानों का अपमान हुआ है।लिहाजा उन्हें सदन में खेद प्रकट करना चाहिए।सीएम नीतीश पर कटाक्ष करते हुए ललित यादव ने कहा कि सीएम हाउस में भी भैंस है क्या नीतीश कुमार भैंस को धोने के लिए नालंदा से पानी लाते हैं? इस पर सत्तापक्ष की तरफ से जवाब देने उठे संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने ललित यादव पर तंज कसते हुए कहा कि आप कृषि विभाग की कटौती प्रस्ताव पर चर्चा कर रहे हैं तो इसमें भैंस कहां से आ गई।मंत्री ने ललित यादव को कहा कि जब से आप सदने में चर्चा करना शुरू किया है तब से आप भैंस पर सवार हैं।वैसे हमारी प्राथमिकता पशुपालन भी है।हम इस पर भी काम कर रहे हैं।

कहीं पे निगाहें कहीं पे निशानाः जेडीयू नेता अजय आलोक का धर्मनिरपेक्ष हिंदू नेताओं पर बड़ा अटैक,कहा...

जेडीयू के प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद अजय आलोक अपने हीं शीर्ष नेताओं पर हमला करने का क्रम जारी रखा है।इस बार उन्होंने फिर से कहीं पे निगाहें कहीं पे निशाना की कहावत को चरितार्थ करते हुए नीतीश कुमार को निशाने पर लिया है। उन्होंने दिल्ली के मंदिर में मूर्तियों को नष्ट किए जाने पर ट्वीट करते हुए कहा है कि चर्च पर हमला हुआ तो सारे धर्मनिरपेक्ष हिन्दू लीडर एक हो कर अपनी आवाज़ विरोध में बुलंद करते हैं। अब दिल्ली में खुलेआम मंदिरो में मूर्तियाँ नष्ट की जा रही हैं तो हमारे धर्मनिरपेक्ष हिन्दू नेता लोग को मुख में लकवा लग गया हैं क्या ? याद रखना ऐसे कृत्यों को.. @AmitShah जी माफ़ नहीं करते..

गेहूं खरीद पर सत्ताधारी सदस्यों ने सरकार की खोल दी पोल, मंत्री जी रटा-रटाया दे रहे थे जवाब  

विधान परिषद में सत्ताधारी सदस्यों ने गेहूं खरीद पर सरकार की पोल खोल दी है। बीजेपी विधानपार्षद रजनीश कुमार और जेडीयू विधानपार्षद सतीश कुमार ने अधिकारियों पर सरकार को गुमराह करने का आरोप लगाया।सत्ताधारी सदस्यों ने सदन में कहा कि गेहूं खरीद में सरकार पूरी तरह से फेल हो गयी है। BJP विधानपार्षद रजनीश कुमार ने सदन में बतया कि सरकारी अधिकारी कहीं न कहीं सरकार को गुमराह कर रहे हैं।अधिकारियों की लापरवाही से बिहार में गेहूं खरीद पूरी तरह से फेल हो गयी है।बीजेपी विधानपार्षद ने सदन में कहा कि विभागीय अधिकारी सही सूचना नहीं दे रहे। वहीं जेडीयू के विधायक सतीश कुमार ने कहा कि विभाग बिचौलियों के माध्यम से गेहूं की खरीद कर रहा है। उन्होंने उदाहरण दिया कि उनके जिलें में 1800 लोगों ने ऑनलाईन आवेदन किया लेकिन 1300 किसानों के आवेदन को छांट दिया गया ।इसके लिए पूरे तौर पर विभाग के अधिकारी दोषी हैं।

ऑनलाईन दाखिल-खारिज पर घिर गए मंत्री जी,राजद विधानपार्षद के आरोप पर कहा-कार्रवाई करेंगे

विधानपरिषद में जमीन की ऑनलाईन दाखिलखारिज की पोल खुल गई। राजद विधायक सुबोध राय ने खुलेआम आरोप लगाया कि दाखिल खारिज के लिए लोगों को जबरन आर्थिक शोषण किया जा रहा है। उन्होंने सदन में कहा कि आम लोगों की बात तो छोड़ दीजिए मेरे जैसे विधानपार्षद की जमीन का भी सीओ दाखिल खारिज नहीं कर रहा।हमने 16 फरवरी 2019 को हीं हाजीपुर में एक जमीन की दाखिल खारिज के लिए ऑनलाईन आवेदन दिया।लेकिन इतने दिन बीतने के बाद भी आधिकारियों ने आज तक काम नहीं किया। राजद विधानपार्षद ने सदन में गुहार लगाते हुए कहा कि जब एक विधानपार्षद के साथ अधिकारी ऐसा बर्ताव करते हैं तो फिर आम लोगों के साथ क्या होता होगा..इस पर भूमि सुधार मंत्री रामनारायण मंडल ने कहा कि आपने संज्ञान में यह मामला लाया है ।हम इसकी जांच करायेंगे ।अगर अधिकारी दोषी होगा तो उस पर कार्रवाई करेंगे।मंत्री ने कहा कि कि पूरे बिहार में ऑनलाईन दाखिलखारिज के करीब 33 फीसदी मामले लंबित हैं।

राबड़ी देवी का सीएम नीतीश पर बड़ा अटैक,कहा- सुप्रीमकोर्ट की फटकार के बाद नीतीश कुमार को शर्म आई..

पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने सीएम नीतीश कुमार पर बड़ा अटैक किया है।विधानपरिषद की कार्यवाही में शिरकत करने पहुंची राबड़ी देवी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद नीतीश कुमार और केंद्र सरकार को शर्म आयी है। तब जाकर ये लोग स्वीकार कर रहे हैं कि सरकार की कमी से बच्चों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि जब सरकार की कमी से बच्चों की मौत हुई है तो स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय क्यों नहीं इस्तीफा दे रहे।उन्हें तुरंत इस्तीफा देनी चाहिए। राबड़ी देवी ने बिहार सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक तरफ बच्चे मर रहे हैं वहीं दूसरी ओर सरकार आम बांट रही है ,यह बहुत गलत काम है ।आम बीजेपी और जेडीयू के विधायक खायेंगे।दरअसल बिहार सरकार की तरफ से सभी विधायकों को आम देने की योजना है।कृषि विभाग ने सभी माननीयों के लिए आम की टोकरी की व्यवस्था की है।विधानसभा में सभी विधायकों के लिए आम की टोकरी लाया गया है।लेकिन राजद ने माननीयों को आम देने पर आपत्ति जताई है।राजद ने स्पष्ट कर दिया है उनके विधायक सरकार की तरफ से दिए जाने वाले आम की टोकरी को अस्वीकार करेंगे।क्यों कि एक तरफ बच्चे मर रहे हैं वहीं दूसरी ओर कृषि विभाग की तरफ सभी माननीयों को आम दिया जा रहा है जो कहीं से उचित नहीं है।

मंत्री शैलेश कुमार अकेले में भेंट करते हैं तब काम होता है, राजद विधायक भाई वीरेन्द्र के इस आरोप पर पूरा सदन ठहाकों से गूंज उठा

बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र आज सुचारू रूप  चल रहा है।प्रश्नोतरकाल में विधायकों के सवाल पर सरकारी की तरफ से मंत्री जवाब दे रहे हैं। राजद विधायक रामानंद यादव  अपने क्षेत्र में ग्रामीण कार्य विभाग से संबंधित  एक मुद्दा उठाया।इस पर ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री शैलेश कुमार ने सड़क बनाने का आश्वासन दिया।लेकिन राजद विधायक रामानंद यादव मंत्री से जवाब से संतुष्ट नहीं थे। इसके बाद राजद विधायक भाई वीरेन्द्र उठे और कहा कि मंत्री जी काम नहीं करते।वे सिर्फ उसी का काम करते हैं जिनसे अकेले में भेंट करते हैं।राजद विधायक भाई वीरेन्द्र की यह बात सुनते हीं पूरा सदन ठहकों से गुंज उठा।इस पर विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी ने कहा कि भाई वीरेन्द्र जी आप भी अकेले में भेंट कर लीजिएगा।इस पर भाई वीरेन्द्र ने तपाक से कहा कि हम अकेले में भेंट नहीं करते हैं.

सीतामढ़ी में बेखौफ अपराधियों का तांडव, चावल व्यवसायी से लूटे 10 लाख

जिले में बेखौफ अपराधियों का तांडव थमने का नाम नहीं ले रहा है। हत्या और लूट की घटना को अंजाम देकर आराम से चलते बन रहे है। जिले में बेखौफ अपराधियों ने महज 12 घंटे के अंदर लूट की एक और बड़ी घटना को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे डाली है। बेखौफ अपराधियों ने सीतामढ़ी-सोनबरसा पथ के बथनाहा थाना क्षेत्र के कमलदह गांव के समीप चावल व्यव्सायी से 10 लाख रुपये लूट लिए। इस बावत पीड़ित व्यवसायी की ओर से थाने में मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।घटना के शिकार सोनबरसा थाना क्षेत्र के चिलरी निवासी चावल व्यवसाई सोनेलाल महतो के पुत्र शिव कुमार ने बताया कि वे अपने चाचा शुभलाल के साथ 10 लाख रुपया लेकर बाइक से जा रहा था। इसी दौरान कमलदह के समीप पीछे से बाइक सवार दो अपराधियो ने उन्हें धक्का मारकर गिरा दिया और रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गए।बताया जा रहा है किघटना के बाद 25 से 30 लाख रुपये की लूट की अफवा उड़ी थी, लेकिन व्यव्सायी द्वारा 10 लाख रुपये लूटे जाने की जानकारी दी गई।

Find Us on Facebook

Trending News