बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अमृतसर के निरंकारी भवन में ग्रेनेड से हमला, धमाके में 3 की मौत, 20 जख्मी

अमृतसर के निरंकारी भवन में ग्रेनेड से हमला, धमाके में 3 की मौत, 20 जख्मी

AMRITSAR : पंजाब स्थित अमृतसर के राजासांसी इलाके के एक धार्मिक डेरे में ग्रेनेड से किए गए अटैक में हुए विस्फोट में तीन लोगों की मौत की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि  इस विस्फोट में 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। निरंकारी भवन में जब ग्रेनेड फेंका गया उस वक्त वहां सत्संग चल रहा था।

चश्मदीदों के अनुसार बाइक सवार दो लड़कों नेअमृतसरके राजासांसी गांव में निरंकारी भवन पर ग्रेनेड फेंका। युवकों ने सत्संग के दौरान ग्रेनेड फेंका। राजासांसी गांव सीमा से सटा गांव है।

इस धमाके के बाद राजधानी दिल्ली और नोएडा की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आईजी (बॉर्डर) सुरिंदर पाल सिंह परमार ने कहा कि अमृतसर के राजासांसी गांव के निरंकारी भवन में 3 लोग मारे गए हैं जबकि 10 लोग घायल हो गए।  एक-दो लोगों की स्थिति गंभीर है। परमार ने निरंकारी भवन पर ग्रेनेड से हमला करने की आशंका जताई है।

अभी इस मामले के पीछे का कारणों का पता नहीं चल सका है, लेकिन पिछले दिनों सुरक्षा एजेंसियों ने पंजाब में आतंकी हमले की घटना को लेकर अलर्ट जारी किया था, जिस पर राज्य हाई अलर्ट पर था।

खुफिया ब्यूरो को ये जानकारी मिली थी कि कश्मीर में ऑपरेट करने वाला आतंकी जाकिर मूसा फिरोजपुर आया था। खुफिया ब्यूरो के पास यह भी इनपुट है कि जाकिर मूसा ग्रुप के 7 आतंकी फिरोजपुर आए थे। इन आतंकियों को अमृतसर में भी देखा गया था।

Suggested News