बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मंत्री ने कहा कि अगले तीन महीने में राज्य में 11 आईटीआई, प्रशासी विभाग की वजह से हुई देरी

मंत्री ने कहा कि अगले तीन महीने में राज्य में 11 आईटीआई, प्रशासी विभाग की वजह से हुई देरी

PATNA : भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने सदन को भरोसा दिलाया है कि अगले 3 महीने में बिहार में 11 आईटीआई भवन के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 

गौरतलब है कि राजद सदस्य भाई वीरेंद्र के द्वारा आईटीआई भवनों के निर्माण में हो रही देरी पर सवाल पूछा गया था। सवाल के द्वारा यह जानकारी मांगी गई थी कि 2 साल पहले 11 आईटीआई भवनों के निर्माण की स्वीकृति दी गई थी। लेकिन आज तक निर्माण नहीं हो पाया। साथ ही यह भी जवाब मांगा गया था कि क्या 11 आईटीआई भवनों के निर्माण में हुई देरी को लेकर विभागीय पदाधिकारियों की लापरवाही पर माननीय मंत्री कार्यवाही करेंगे।


भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी राजद सदस्यों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि चुकी कई जगहों पर जमीन विवादास्पद है ।साथ ही जमीन प्रशासी विभाग के द्वारा इन संस्थानों के लिए जमीन उपलब्ध कराया जाता है ।अब देर नहीं होगी। आने वाले 3 महीने में बिहार में 11 आईटीआई भवनों के निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। मंत्री ने देर होने के कारणों को गिनाते हुए अभी  कई जगह पर  दुबारा टेंडर करवाना पड़ा है।अब देर नहीं होगी। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि नवादा जिले में जमीन के मामले में समस्या है जिसका शीघ्र समाधान निकाला जाएगा।

Suggested News