बांका के पापहरणी सरोवर में स्नान के दौरान डूबे 3 युवक, दो की गयी जान, एक को लोगों ने बचाया

बांका के पापहरणी सरोवर में स्नान के दौरान डूबे 3 युवक, दो की गयी जान, एक को लोगों ने बचाया

BANKA : जिले के बौंसी एवं बाराहाट थाना क्षेत्र के सीमा पर अवस्थित मंदार पर्वत की तराई में स्थित पापहरणी सरोवर में शनिवार को दोपहर स्नान करने के क्रम में तीन युवक के डूब जाने का मामला प्रकाश में आया है। जिसमें दो युवक की मृत्यु हो जाने की खबर है।  जबकि एक युवक को बचा लिया गया है। प्राप्त मिली जानकारी के अनुसार बौंसी थाना क्षेत्र के कुशमाहा गांव निवासी शंभू शाह का पुत्र सागर कुमार (18 वर्ष), पंजवारा थाना क्षेत्र के वैदाचक गांव निवासी योगेंद्र मंडल का पुत्र आशीष कुमार (22 वर्ष) एवं बाराहाट थाना क्षेत्र के पनिया गांव निवासी विकास कुमार तीनों युवक पापहरणी सरोवर में स्नान करने गए थे। 

बताया जाता है कि तीनों युवक पापहरणी सरोवर में स्नान के क्रम में गहरे पानी में चले गए, जिसमें डूबकर दो युवक आशीष कुमार एवं सागर कुमार की मौत हो गई।   जबकि विकास कुमार बच गया। जानकारी के अनुसार नहाने के दौरान युवक के डूबने की खबर के बाद मौके पर वहां मौजूद स्थानीय श्रद्धालुओं और नहाने आए लोगों की सरोवर के पास देखते ही देखते काफी भीड़ उमड़ पड़ी।

काफी लोगों ने डूबते हुए युवकों को बचाने का प्रयास किया।  लेकिन सभी विफल रहे। प्राप्त जानकारी के अनुसार डूबने के बाद एक युवक आशीष कुमार को स्थानीय लोगों ने किसी तरह तैर कर बाहर निकाल कर मूर्छित समझते हुए ई-रिक्शा के माध्यम से स्थानीय रेफरल अस्पताल लाया, जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर बौंसी पुलिस ने पहुंचकर स्थानीय लोगों के सहयोग से दूसरे युवक सागर के शव को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला, जबकि एक अन्य युवक विकास कुमार को उपचार के लिए बौंसी रेफरल अस्पताल भेजा गया। जहां उसका उपचार चल रहा है। 

बताया जाता है कि विकास कुमार गोड्डा जिला अंतर्गत मोतिया गांव स्थित अडानी पावर प्लांट में गार्ड की नौकरी करता है। वहीं पुलिस ने दोनों युवक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बांका भेज दिया है। बौंसी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राय ने बताया कि दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया गया है। घटना के बाद दोनों मृतकों के घर-परिवार सहित आसपास में कोहराम मच गया है।

बांका से चंद्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News