अटल पथ को जेपी सेतु से जोड़ने में नया पेच, जमीन हस्तांतरण के लिए एफसीआई को अब तक नहीं मिले 30 करोड़ रुपए

अटल पथ को जेपी सेतु से जोड़ने में नया पेच, जमीन हस्तांतरण के लिए एफसीआई को अब तक नहीं मिले 30 करोड़ रुपए

पटना। शहर की शान बन चुके अटल पथ को जेपी सेतु के साथ गंगा नदी पर बन रहे गंगा पाथवे से जुड़ने वाले रास्ते को जमीन अधिग्रहण में नहीं समस्या उत्पन्न हो गई है बताया जा रहा है कि जिस रास्ते से इस एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जाना है वह जमीन एफसीआई की है।  इस 2.73 एकड़ जमीन के लिए एफसीआई को ₹30 करोड़ दिए जाने थे. लेकिन अभी तक यह पैसा एफसीआई को नहीं मिला है, जिसके कारण जमीन के हस्तांतरण का मामला अटक गया है।

जमीन के नहीं हैं दस्तावेज

बताया जा रहा है कि यह जमीन एफसीआई को 1965 में पहले मिला था। समस्या यह है कि 56 साल बाद अब इस जमीन का कोई दस्तावेज विभाग के पास उपलब्ध नहीं है। जिससे यह तय हो सके कि एफसीआई के पास यह जमीन कैसे आया। वहीं दस्तावेज नहीं दिखाए जाने के कारण बीएसआरडीसी ने पैसों का भुगतान नहीं किया।

मुख्य सचिव ने बुलाई बैठक

 अब इस मामले को सुलझाने के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में शुक्रवार को बैठक बुलाई गई है जिसमें यह तय किया जाएगा एफसीआई को कितनी मुआवजा राशि दी जाए। साथ ही दस्तावेज को लेकर भी चर्चा की जाएगी। इस संबंध में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अपर सचिव निदेशक को पत्र लिखकर देने का अनुरोध किया है।

बता दें कि अटल पथ के निर्माण कार्य को मार्च माह के अंत तक पूरा करने का निर्देश दिया गया है, लेकिन इनमें इस जमीन के हस्तांतरण की बड़ी समस्या को दूर किया जाना जरुरी है। 



Find Us on Facebook

Trending News