बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विप चुनाव की वोटिंग से पहले मोतिहारी में 'प्रत्याशी' पर कथित तौर पर चली गोली, पर किसी ने नहीं सुनी आवाज, चुनावी लाभ लेने की चर्चा तेज

विप चुनाव की वोटिंग से पहले मोतिहारी में 'प्रत्याशी' पर कथित तौर पर चली गोली, पर किसी ने नहीं सुनी आवाज, चुनावी लाभ लेने की चर्चा तेज

MOTIHARI:  बिहार विधानपरिषद की 24 सीटों पर कल यानि 4 अप्रैल को चुनाव है। वोटिंग से करीब 30 घंटे पहले मोतिहारी में एक प्रत्याशी पर गोली चलने की खबर तेजी से फैली है। खबर सामने आने के बाद तरह-तरह की चर्चा जारी है। चर्चा यह है कि गोली चली लेकिन आवाज किसी ने नहीं सुनी. प्रत्याशी समर्थकों की सूचना पर मौके पर पुलिस भी पहुंची और जांच की। बताया जाता है कि मौके पर गोली का पिलेट मिला है। इसके बाद चर्चा और तेज है कि इसके पीछे की असली वजह क्या है। लोग इसे कल होने वाले चुनाव से भी जोड़कर देख रहे हैं। हालांकि इस मामले में केस दर्ज नहीं हुआ है. पुलिस ने भी स्वीकार किया कि गोली चलने की आवाज किसी ने नहीं सुनी। मामले में सभी बिंदूओं पर जांच की जा रही है। 

प्रत्याशी समर्थकों की सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई

जानकारी के अनुसार शनिवार की देर रात करीब 10 बजे प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ जानपुल स्थित कार्यालय पर बैठे थे। उनके समर्थक बताते हैं कि इसी दौरान गोली बांस पर लगकर प्रत्याशी के समर्थक को छूते हुए नीचे गिर गई. सूचना के बाद मौके पर सदर एसडीपीओ अरुण कुमार गुप्ता प्रशिक्षु डीएसपी विनीता सिन्हा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. वहां से पिलेट बरामद हुआ है। बताया जाता है कि सत्ताधारी गठबंधन के एमएलसी प्रत्याशी जानपुल स्थित पेट्रोलपंप स्थित अपने कार्यालय के समीप बने टेंट में समर्थकों के साथ चुनावी रणनीति पर चर्चा कर रहे थे. इसी दौरान एक कार्यकर्ता के पैर में कुछ लगने का आभास हुआ. जब उससे देखा गया तो वहां पर एक गोली का पिलेट मिला। बताया जाता है कि इसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई. लोग इधर-उधर भागने लगे. इसके बाद इसकी सूचना नगर पुलिस को दी गई।

मोतिहारी में शुरू है राजनीतिक चर्चा

हालांकि इस पूरे प्रकरण में कई झोल भी हैं। गोली चली तो किसी ने आवाज नहीं कैसे नहीं सुनी? किसी ने देखा भी नहीं,जबकि चुनाव का समय है और वहां प्रत्याशी का कार्यालय है। लिहाजा बड़ी संख्या में उनके समर्थक भी होंगे। सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर सारी बात स्पष्ट हो सकती है। हालांकि पुलिस सभी बिंदूओं पर जांच कर रही है। मोतिहारी के नगर थानाध्यक्ष का कहना है कि सूचना पर पुलिस जांच के लिए गई थी। लेकिन पूछताछ में लोगों ने बताया कि गोली चलने की आवाज नहीं सुनाई दी। सीसीटीवी फुटेज को देखा जा रहा है। पुलिस का इशारा बहुत कुछ बता रहा था। अब इस घटना के बाद जिले में चर्चा शुरू कि कहीं इसके पीछे की वजह राजनीतिक लाभ लेना तो नहींं ?  

Suggested News