31 मार्च तक आधार से राशन कार्ड लिंक नहीं हुआ तो राशन कार्ड ब्लॉक कर दिया जाएगा

31 मार्च तक आधार से राशन कार्ड लिंक नहीं हुआ तो राशन कार्ड ब्लॉक कर दिया जाएगा

सुपौल... जिले के त्रिवेणीगंज अनुमंडल मुख्यालय परिसर में गुरूवार को अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन  ने त्रिवेणीगंज व छातापुर के पीडीएस डीलरों के साथ बैठक की बैठक में  त्रिवेणीगंज ऐमो हारूण रसीद व छातापुर ऐमो मौजुद थें, बैठक में एसडीएम ने पीडीएस डीलरों को कई दिशा निर्देश दिए ,अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन के द्वारा सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारियों को स्पष्ट निदेश दिया गया कि वे जनवितरण प्रणाली बिक्रेता के माध्यम से सभी लाभुकों का आधार कार्ड प्राप्त करना सुनिश्चित करें, अन्यथा आधार कार्ड राशन कार्ड से संबद्ध नहीं होने की स्थिति में अगर संबंधित लाभुकों को खाद्यान्न उपलब्ध नहीं कराया जाता है.

 तो उसकी सारी जवाब देही लाभुक के साथ-साथ जन वितरण प्रणाली विक्रेता की होगी। सभी जनवितरण प्रणाली विक्रेताओं को भी निदेशित किया गया कि इस कार्य में व्यक्तिगत अभिरूचि लेते हुए आधार सीडिग के कार्य को पूर्ण कराना सुनिश्चित करें, अन्यथा कार्य में लापरवाही बरतने वाले डीलर पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने  सभी पीडीएस डीलरों को अपने अपने क्षेत्र में  15 से 16 फरवरी को शिविर लगाकर सभी राशन कार्ड धारको से पुरे परिवार का अधार कार्ड व राशन कार्ड की फोटो काॅपी लेकर ऐमो कार्यालय में समर्पित  करे ,एसडीएम कहा जो राशन कार्ड धारको की परिवार के लोग बाहर हैं वे वहा पर  पीडीएस डीलरों के पास जाकर अपना आधार कार्ड जोड़वा कर अपने परिवार के लोगों को रिसीविगं भेज दे .

उनके परिवार के लोग पीडीएस डीलरों के पास जमा कर दे , एसडीएम ने सभी पीडीएस डीलरों  31 मार्च तक हर हाल में आधार सिडिग का काम पुरा करने का आदेश दिया, एसडीएम कहा जो लोग राशन कार्ड मे आधार कार्ड नही जोड़ेगा या नही जोड़ना चाहता है ,वैसे लोगों का राशन कार्ड रद्द कर दिया जाएगा, बैठक मे एसडीएम ने बाड़ी- बाड़ी से सभी पीडीएस डीलरों का उपस्थिति लिया कुछ पीडीएस डीलर बैठक में अनुपस्थित पाये गये वैसे पीडीएस डीलरों पर स्पस्टीकरण पूछने की बात कही है .

Find Us on Facebook

Trending News