तीन माह में 32 हत्याएं, 208 बाइक चोरी की घटनाएं, लॉकडाउन में भी भोजपुर में नहीं थमा अपराध

तीन माह में 32 हत्याएं, 208 बाइक चोरी की घटनाएं, लॉकडाउन में भी भोजपुर में नहीं थमा अपराध

ARA : बिहार में भोजपुर जिला क्राइम का नया गढ़ बनता जा रहा है। यहां पिछले तीन माह में क्राइम का ग्राफ किस तेजी से बढ़ा है, वह पुलिस के अपराधिक रिकार्ड से समझा जा सकता है, जिसके अनुसार अप्रैल से जून तक जिले में 32 लोगों की हत्या की गई । वहीं इस दौरान अपराधियों ने 208 बाइक चोरी की घटना को अंजाम दिया।

कुछ दिन पहले ही यहां एक बालू ठेकेदार की हत्या कर दी गई थी। इससे पहले भी यहां लगातार हत्याओं की घटना सामने आती रही हैं। पुलिस रिकार्ड के अनुसार यहां अप्रैल माह में 09, मई में 13 और जून में 10 लोगों की हत्या की गई। जो बताता है कि जिले में अपराधियों में पुलिस का खौफ कितना है। हालांकि पुलिस का कहना है कि हत्या के 32 में 25 मामलों में पुलिस ने अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है

लॉकडाउन में बाइक चोर रहे सक्रिय

एक तरफ लॉकडाउन में पुलिस सभी चौक चौराहे पर पहरा दे रही थी, आनेजाने वाली सभी गाड़ियों की चेकिंग की जा रही थी, वहीं दूसरी तरफ भोजपुर में इसका कोई असर ही नजर नहीं दिख रहा था। यहां लॉकडाउन बाइक चोरों के लिए सबसे अधिक फायदेमंद रहा। तीन माह में चोरों ने 208 बाइक पर हाथ साफ कर दिया। जिसमें अधिकांश टाउन थाना, नवादा थाना और मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में की गई थी। इस मामले में पुलिस ने एकसाथ 15 चोरी का बाइक के साथ तीन चोर को गिरफ्तार किया था। दूसरे फेज में पुलिस ने एक साथ नौ चोरी की बाइक के साथ दो चोर को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

सरकारी आंकड़े के मुताबिक जिले में अप्रैल, मई और जून माह में 259 आपराधिक घटनाएं घटी। जिसमें हत्या, लूट, बाइक चोरी और दुष्कर्म का केस पुलिस ने अलग-अलग थानों में दर्ज किया है।
 
 लॉकडाउन में क्राइम अनलॉक


 अपराध की श्रेणी

अप्रैल

मई 

जून

हत्या

09

13

10

डकैती

01

01

01

लूट

08

02

06

दुष्कर्म

08

04

04

वाहन चोरी

65

76

67


Find Us on Facebook

Trending News