जहानाबाद जिले का 33 वां स्थापना दिवस आज, कई कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

जहानाबाद जिले का 33 वां स्थापना दिवस आज, कई कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

JEHANABAD : जहानाबाद जिला के स्थापना के आज 33 वर्ष पूरे हो गए हैं. 1 अगस्त 1986 को गया जिले काटकर जहानाबाद जिले का स्थापना किया गया था. जिले के स्थापना दिवस पर आज वहाँ सुबह से ही कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. 

जिले के प्रभारी मंत्री जय कुमार सिंह और शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने फीता काटकर उदघाटन किया. टाउन हॉल में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में जहानाबाद के सांसद चन्देश्वर प्रसाद चन्दवंशी भी शामिल हुए. साथ ही इन कार्यक्रमों का वहाँ उपस्थित लोगों ने भी जमकर लुत्फ़ उठाया. 

जिले के कई स्कूलों के छात्राओं ने सांस्क़ृतिक कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. मौके पर उपस्थित  सांसद और मंत्रियों ने जहानाबाद जिले के विकास की तारीफ की. साथ ही साथ सरकार की ओर से चलाई जा रही महत्वपूर्ण योजनाओं का गुणगान भी किया. उन्होंने कहा की जहानाबाद जिला विकास की ओर और अग्रसर हो. इसके लिए भी पूरा प्रयास किया जायेगा. 

बताते चले की स्थापना दिवस के मौके पर जहानाबाद के टाऊन हॉल में कई तरह के स्टाल का भी निर्माण कराया गया था. इन स्टाल पर राज्य सरकार के योजनाओं की जानकारी दी जा रही है. वहीँ स्थापना दिवस के मौके पर जिले के सभी सरकारी भवनों को पूरी तरह से सजाया गया है.

जहानाबाद से अजित की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News