बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुशासन के धन कुबेर अफसर के ठिकाने से 34 लाख नकद व 80 लाख के सोना-चांदी बरामद

सुशासन के धन कुबेर अफसर के ठिकाने से 34 लाख नकद व 80 लाख के सोना-चांदी बरामद

पटना. विशेष निगरानी इकाई ने नवादा के वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के रेंज अधिकारी अखिलेश्वर प्रसाद के खिलाफ दो जगहों पटना और नवादा में छापेमारी चल रही है. तलाशी के दौरान अभी तक 34 लाख रुपये नगद और चल व अचल संपत्ति खरीदने के दस्तावेज मिले है. साथ ही 80 लाख रुपये के सोना-चांदी की ईंट भी बरामद हुई हैं. इसके अलवा अखिलेश्वर प्रसाद के पास एक फ्लैट तथा एक तीन मंजिला मकान पटना में भी है. अभियुक्त के पास 12 बैंक अकाउंट, 10 पासबुक, कई फक्स डिपोजिट भी मिले हैं.

विशेष निगरानी इकाई ने नवादा के वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के रेंज अधिकारी के खिलाफ संपत्ति से अधिक मामले में केस दर्ज किया है. उन पर सरकारी सेवा में रहते हुए नजायज ढ़ग से अकूत संपत्ति अर्जित करने का आरोप है. उनके द्वारा प्राप्त वेतन एवं अन्य ज्ञात स्रोतों की तुलना में उनका आय बहुत अधिक है. उन पर एक करोड़ 30 लाख 56 हजार 968 रुपये नाजायज ढंग से अर्जित करने का आरोप है.

विशेष निगरानी इकाई का कहना है कि अखिलेश प्रसाद के ठिकानों से प्राप्त कागजातों से प्रथम दृष्टिया प्राथमिकी में लगाये गये आरोप कि पुष्टि होन के साथ ही यह भी पता चलता है कि उनके द्वारा अर्जित की गयी संपत्ति, लगाये गये आरो से कई गुना ज्यादा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी तक पता चला है कि अभियुक्त ने अपने और अपने परिजनों के नाम करोड़ों रुपये का निवेश किया है. सबसे अधिक निवेश पदस्थापना के दौरान किया गया है, जिसकी जांच की जा रही है.

Suggested News