बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षिका के पर्स से गायब हुए 35 रुपये, कसम खिलाने के लिए बच्चों को लेकर पहुंच गई मंदिर, शुरु हो गया हाई वोल्टेज ड्रामा

शिक्षिका के पर्स से गायब हुए 35 रुपये, कसम खिलाने के लिए बच्चों को लेकर पहुंच गई मंदिर, शुरु हो गया  हाई वोल्टेज ड्रामा

बांका- स्कूल को विद्या का मंदिर माना जाता है। जहां शिक्षा  के साथ-साथ बच्चों को नैतिकता का भी पाठ पढ़ाया जाता है। लेकिन बांका में  एक स्कूल की मैडम की शर्मनाम हरकत का मामला सामने आया है। स्कूल में एक शिक्षिका  के पर्स से 35 रुपए  कहीं खो गए । जब शिक्षिका को पता चला तो  पहले तो सारे बच्चों के पॉकेट को चेक कराया गया। लेकिन पैसे नहीं मिले। 

कसम खाने बच्चे पहुंचे मंदिर

इसके बाद फिर गजब हुआ।  शिक्षिका  ने सभी बच्चों को पास के दुर्गा मंदिर में  ले जा कर  पहुंची और वहां पर एक-एक कर  सभी बच्चों  दुर्गा मंदिर में  कसम खिलाने लगी की बोलो  मेरा पैसा लिया है नही । लेकिन इस बीच जब गांव के लोगों को इसकी जानकारी मिली तो मंदिर के आगे भीड़ लग गई। इसके बाद गांव के लोग मैडम के खिलाफ हंगामा करने लगे।  इस तरह की हरकत के लिए कार्रवाई की मांग करने लगे।इस दौरान कई घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा।

जब मैडम हो गईं गुस्से से लाल

मामला बांका जिले के रजौन प्रखंड के आसमानीचक प्राथमिक विद्यालय का है। यहां पर पदस्थापित शिक्षिका नीतू कुमार गुरुवार को स्कूल पहुंची। स्कूल पहुंचने के बाद उन्हें पता चला कि उनके पर्स से 35 रुपए गायब हो गए हैं। फिर क्या था, मैडम गुस्से से लाल हो गई। मैडम को गुस्से में देखकर स्कूल के अन्य शिक्षक पहुंचे और बच्चों से रुपए के बारे में पूछताछ करने लगे। मैडम इस बात को लेकर अड़ी थी कि उनके पैसे को किसी बच्चें ने चुराया है। इसके बाद बच्चों को कसम खिलाने के लिए पास के मंदिर लेकर चली गई। इसके बाद गांव वालों ने मौके पर पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया। गांव के लोग इस बात को लेकर खफा थे कि बच्चों को आखिर कसम क्यूं खिलाई गई। 

गांव वाले कर रहे शिक्षिका पर कार्रवाई की मांग

वहीं, इस घटना की जानकारी मिलते ही बीआरपी संजय झा मौके पर पहुंचे और गांव के लोगों को शांत कराने का प्रयास करने लगे। लेकिन गांव के लोग शिक्षिका पर कार्रवाई की मांग को लेकर अड़े हैं। वहीं, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कुमार पंकज ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है।

बांका से चन्द्रशेखर कुमार भगत कि रिपोर्ट

Suggested News