बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सैलरी के लिए 352 कर्मियों ने किया 25 वर्ष का इंतजार, आज एक साथ इतने साल के वेतन का भुगतान

सैलरी के लिए 352 कर्मियों ने किया 25 वर्ष का इंतजार, आज एक साथ इतने साल के वेतन का भुगतान

BHAGALPUR : पिछले ढाई दशक से वेतन पाने की लड़ाई लड़ रहे बिहार राज्य स्पन सिल्क मिल, भागलपुर के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है।  उनका बकाया राशि का भुगतान उद्योग विभाग के द्वारा किया जायेगा। मंत्री शाहनवाज हुसैन रेशम भवन में रविवार को 352 कर्मचारियों के बीच रुपये का वितरण करेंगे।  इन कर्मियों को अंतिम बार 1997 में मिला था। 

आठ साल के वेतन का होगा भुगतान

बताया गया कि बहादुरपुर स्थित स्पन सिल्क मिल के 352 कर्मचारियों को 25 साल से वेतन नहीं मिला है। जिसके लिए वह लंबे समय से अपनी लड़ाई लड़ रहे थे। मामले में नया मोड़ तब आया, जब बीते साल अगस्त में सरकार की तरफ से इस बात की घोषणा की गई कि मिल के कर्मियों को वेतन का भुगतान किया जाएगा। बिहार राज्य औद्योगि विकास मिशन के प्रबंध निदेशक सह विशेष सचिव दिलीप कुमार ने बताया कि इन कर्मियों को कुल 42 करोड़ रुपए का भुगतान करना है। जिनमें पहले चरण में 15.60 करोड़ का भुगतान किया जाएगा। यह भुगतान 1997-2004 तक के लिए है। शेष राशि का भुगतान भी जल्द कर दिया जाएगा। 

डिजिटली होगा भुगतान

बताया गया कि आज एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसमें बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन बहादुरपुर स्थित स्पन सिल्क मिल के 30 कर्मचारियों के बीच रेशम भवन में रविवार को संकेतिक रूप से बकाया राशि का भुगतान करेंगे। वहीं शेष कर्मियों के राशि का भुगतान डिजिटल रूप से उनके खाते में कर दिया जाएगा। 


Suggested News