नशे के लिए शराब के साथ प्रतिबंधित दवाओं की भी जमकर हो रही बिक्री, दवा दुकान से बरामद की गई खेप

नशे के लिए शराब के साथ प्रतिबंधित दवाओं की भी जमकर हो रही बिक्री, दवा दुकान से बरामद की गई खेप

नवगछिया। ड्रग विभाग ने छापेमरी कर नवगछिया के मील टोला स्थित हिंदुस्तान मेडिकल स्टोर से 36 कार्टून प्रतिबंधित कफ सिरप और छः कार्टून प्रतिबंधित नींद की दवा को बरामद किया है.छापेमारी के दौरान स्थल से दवा दुकान का संचालक अनुपस्थित था, तो पुलिस ने एक वाहन चालक सहरसा जिला के बसनही थाना क्षेत्र के पचलर निवासी अभिराम कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. ड्रग विभाग की कार्रवाई में एक बोलेरो को भी जब्त कर लिया गया है. 

जानकारी के अनुसार ड्रग विभाग को सूचना मिली थी कि कदवा के रास्ते प्रतिबंधित दवाओं की एक बड़ी खेप मधेपुरा की ओर जा रही है. विभागीय स्तर से पुलिस की मदद ली गयी और कदवा के संभावित मार्ग पर नाकेबंदी की गयी. चेकिंग के क्रम में विभाग को एक बोलेरो से 16 कार्टून प्रतिबंधित कफ सिरप मिला. उसी समय पुलिस और ड्रग विभाग ने चालक की निशानदेही पर नवगछिया के मील टोला स्थित रेलवे ढाला के पास हिंदुस्तान मेडिकल स्टोर के गोदाम में छापेमारी की तो गोदाम से 20 कार्टून प्रतिबंधित कफ सिरप और छः कार्टून प्रतिबंधित नींद की दवा बरामद की गयी. 

छापेमारी दल में ड्रग इंसेक्टर दयानंद प्रसाद, जितेंद्र प्रसाद सिन्हा, सत्येंद्र कुमार, अनिल कुमार, नवगछिया के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप कुमार समेत कदवा और नवगछिया की पुलिस शामिल थी. मामले की प्राथमिकी कदवा ओपी थाने में दर्ज कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है.


Find Us on Facebook

Trending News