मोतिहारी : अवैध मिट्टी कटाई का मामला, तत्कालीन सीओ और थाना प्रभारी से होगी 38 लाख रूपये की वसूली

मोतिहारी : अवैध मिट्टी कटाई का मामला, तत्कालीन सीओ और थाना प्रभारी से होगी 38 लाख रूपये की वसूली

MOTIHARI : मोतिहारी केंद्रीय विश्वविद्यालय अधिग्रहित व प्रस्तावित भूमि से अवैध मिट्टी उत्खनन मामले में सदर प्रखंड के तत्कालीन सीओ और मुफ्फसिल थाना प्रभारी के वेतन से 38 लाख की वसूली होगी. डीएम के निर्देश पर जिला खनन पदाधिकारी के नेतृत्व में बनी टीम ने काटी गई मिट्टी की रॉयल्टी का आकलन कर अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. जांच रिपोर्ट के बाद राशि वसूली की करवाई शुरू होगी. 

केविवि के लिए अधिग्रहित व प्रस्तावित भूमि में अवैध मिट्टी कटाई की जांच रिपोर्ट के अनुसार मिट्टी फुर्सतपुर, बैरिया व बनकट मौजा से काटी गई है. तीनो मौजा से 36 लाख 71 हज़ार 221.21 घनमीटर मिट्टी काटी गई है. 33रुपया प्रति घनमीटर की दर से रॉयल्टी व उसका दस प्रतिशत मालिकाना फीस वसूल किया जाना है. जिसका रॉयल्टी 34 लाख 14 हज़ार 238 रुपया व मालिकाना फीस 3 लाख 41 हज़ार 425 रुपया होगा. 

मुफ्फसिल थाना प्रभारी व सदर के तत्कालीन सीओ से केविवि के अधिग्रहित व प्रस्तावित भूमि से अवैध मिट्टी खनन मामले में कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू हो गई है. जिला भूअर्जन पदाधिकारी ने बताया कि जांच रिपोर्ट डीएम को भेज दी गई है. जल्द ही राशि वसूलने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News