बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में बेकाबू रफ़्तार से बढ़ रहा कोरोना, पटना में एक साथ 56 तो सूबे में 385 नए मामले, आंकड़ा 12525 पर पहुंचा

बिहार में बेकाबू रफ़्तार से बढ़ रहा कोरोना, पटना में एक साथ 56 तो सूबे में 385 नए मामले, आंकड़ा 12525 पर पहुंचा

PATNA : बिहार में एक बार फिर से कोरोना ने बड़ी दस्तक दी है 385 नए संक्रमित मरीजों के साथ राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 12525 पर पहुंच गई है.  जिन जिलों में संक्रमण के मामले सामने आए हैं उसमें सबसे ज्यादा पटना जिले से हैं. जहां पर एक साथ 56 पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जबकि मुंगेर में 30, मधुबनी में 25, कटिहार में 24, गया में 29, भागलपुर में 26,सिवान में 19 नए मामलों के साथ कुल 350 मामले सामने आए हैं. 

बिहार में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है, इसके बावजूद राज्य के लोगों में कोरोना वायरस को लेकर कोई जागरुकता नहीं दिखाई दे रही है. इसी का असर है कि राज्य में कंटेनमेंट जोन्स की संख्या एक माह में चार गुनी हो गई है. बीती 11 जून को राज्य में 325 कंटेनमेंट जोन्स थे, जो कि अब बढ़कर 1314 हो गए हैं.  संक्रमण को रोकने के लिए कंटेनमेंट जोन्स में सरकार विशेष चौकसी बरत रही है, ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके.

इस बीच कोरोना को बिहार की सियासत में आरोप-प्रत्यारोप का दौर चरम है. आरजेडी कह रही है कि बिहार में कोरोना संक्रमण अप्रत्याशित रूप से बढ़ चुका है.0 सरकार को कहीं कोई चिंता नहीं. ना जांच की, ना इलाज की. पूरा मंत्रिमंडल, प्रशासन और सरकार चुनावी तैयारियों में व्यस्त है.


Suggested News