4.5 लाख नियोजित शिक्षकों को मिलेगा ईपीएफ का फायदा,आयुक्त ने लिखा पत्र

4.5 लाख नियोजित शिक्षकों को मिलेगा ईपीएफ का फायदा,आयुक्त ने लिखा पत्र

PATNA : राज्य के साढे चार लाख नियोजित शिक्षकों को अब ईपीएफ का फायदा मिलेगा ईपीएफ का फायदा देने के लिए कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने राज्य सरकार के शिक्षा विभाग को पत्र लिखा है। 

गौरतलब है की बिहार में नियोजित शिक्षकों को ईपीएफ की सुविधा नहीं दी जाती है इस को आधार बनाकर भोजपुर औरंगाबाद और अन्य जिलों के कुछ शिक्षकों की ओर से पटना हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी।

 जिसके आधार पर पटना उच्च न्यायालय ने 17 सितंबर 2019 को प्रारंभिक से लेकर प्लस टू तक के सरकारी विद्यालयों में कार्यरत नियोजित शिक्षकों को ईपीएफ और mp1 1952 का लाभ देने का निर्देश दिया न्यायालय ने इसे पूरी तरह लागू करने का जिम्मा ईपीएफओ क्षेत्रीय पीएफ कमिश्नर को दिया है इस संबंध में ईपीएफ के क्षेत्रीय कमिश्नर ने याचिकाकर्ताओं के मांग पर कार्रवाई करने का आग्रह करते हुए शिक्षा विभाग को पत्र लिखा है।

इसमें कहा गया है की इसे लागू किया जाए अदालत के आदेश का किसी तरह की अवमानना ना हो बता दें की कार्रवाई के लिए 7 दिनों की मोहलत भी दी गई है। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के क्षेत्रीय आयुक्त ने शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखा है जिसमें निवेदन किया गया है की बिहार के नियोजित शिक्षकों को भविष्य निधि का लाभ देने के लिए शीघ्र कदम उठाए जाएं।

Find Us on Facebook

Trending News