कोरोना इफेक्ट: ज्ञान भवन में महज 4 घंटे चलेगी विधानसभा की बैठक, जानिए ट्रैफिक को लेकर क्या हुआ बदलाव

कोरोना इफेक्ट: ज्ञान भवन में महज 4 घंटे चलेगी विधानसभा की बैठक, जानिए ट्रैफिक को लेकर क्या हुआ बदलाव

PATNA : बिहार में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र 3 अगस्त से ज्ञान भवन में आयोजित होगा.वहीं विधान परिषद का मानसून सत्र भी चार दिन की जगह एक ही दिन का होगा।शनिवार को हुई सर्वदलीय बैठक में यह निर्णय लिया गया। विधान परिषद के आगामी 195 वें सत्र के संचालन के लिए कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह द्वारा सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी।

इसमें उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, संसदीय कार्यमंत्री श्रवण कुमार, जदयू की रीना यादव, संजीव श्याम सिंह, कांग्रेस के प्रेमचंद मिश्र व राजद के रामबली सिंह ने भाग लिया। सत्र के लिए 50 मजिस्ट्रेट, 50 पुलिस पदाधिकारी सहित 500 से अधिक पुलिस जवान सुरक्षा में तैनात रहेंगे।

ट्रैफिक को लेकर हुए ये बदलाव
सत्र को लेकर ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है। 3 को करगिल चौक से पुलिस लाइन तिराहा के बीच वाहनों का परिचालन बंद रहेगा। दीघा की ओर जाने वाली गाड़ियां करगिल चौक से बाएं होकर रामगुलाम चौक होते हुए जेपी गोलंबर तक आएंगी और फिर गंतव्य तक जाएंगी। वहीं जेपी गोलंबर से चिल्ड्रेन पार्क तक का रास्ता भी बंद रहेगा। दीघा से गांधी मैदान आने वाले वाहनों को पुलिस लाइन तिराहा के पास ही डायवर्ट कर दिया जाएगा। ये गाड़ियां कोतवाली टी होते हुए जाएंगी। एंबुलेंस, अग्निशमन और कोरोना की गाड़ियों पर लागू नहीं होगी।

गेट नंबर दो से घुसेंगे मंत्री-विधायक: विधायक और मंत्रियों की गाड़ियां जेपी गोलंबर से गांधी मैदान गेट नंबर एक तक आएंगी। यहां उनके वाहन एसबीआई होते हुए चिल्ड्रेन पार्क के रास्ते बापू सभागार के दो नंबर गेट से अंदर प्रवेश करेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News