बाढ़ से 4 राज्य बेहाल : अबतक 194 लोगों की मौत, केरल में 1.25 लाख लोग विस्थापित

बाढ़ से 4 राज्य बेहाल :  अबतक 194 लोगों की मौत, केरल में 1.25 लाख लोग विस्थापित

NEWS4NATION DESK : देश के 4 राज्यों में कुदरत के कहर ने जन-जीवन को पूरी तरह से तबाह कर डाला है। केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात में आई भीषण बाढ़ से लाखों लोगों प्रभावित हुए हैं। 

अबतक 194 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 50 हजार से अधिक लोग बेघर हो गये है।  

केरल और कर्नाटक में बाढ़ की वजह से गंभीर स्थिति बनी हुई है, भूस्खलन से मरने वालों की संख्या 83 हो गई है, जबकि महाराष्ट्र में चार लाख से अधिक लोगों को निकाला गया और गुजरात में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 19 लोगों की जान चली गई।

महाराष्ट्र में अब तक 12 लोगों की मौत हो गई है। सांगली और कोल्हापुर जिलों में जल स्तर में बढ़ोत्तरी जारी है। महाराष्ट्र का यह इलाका बाढ़ के कहर से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। 

वहीं सबसे ज्यादा भयावह स्थिति केरल की है।  केरल में करीब सवा लाख लोग विस्थापित हो गये हैं।  बाढ़ और बारिश की सबसे अधिक मार वायनाड और कोझिकोड पर पड़ी है जहां करीब 25-25 हजार लोग बेघर हो गये।  

राज्य में वर्षाजनित घटनाओं में अबतक 42 लोगों की जान चली गयी है। आठ जिलों में अबतक से भूस्खलन की 80 घटनाएं हो चुकी हैं। मलप्पुरम के कावलप्परा और वायनाड के मेप्पाडी केपुथुमला में बड़े भूस्खलनों के बाद कई लोगों के अब भी मलबे में दबे होने की आशंका है। एर्नाकुलम, इडुक्की, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नौर और कसारगोड जिलों में वर्षा को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि केरल के आठ जिलों में 80 भूस्खलन से संबंधित घटनाओं में 57 लोगों की मौत हो चुकी है। 

 

 

Find Us on Facebook

Trending News