गणपति उत्सव के लिए मुंबई में 40,000 सुरक्षा कर्मी और 5,000 सीसीटीवी की तैनाती

गणपति उत्सव के लिए मुंबई में 40,000 सुरक्षा कर्मी और 5,000 सीसीटीवी की तैनाती

मुंबई में सोमवार को होने वाले मेगा गणेश चतुर्थी समारोह से पहले, मुंबई पुलिस ने शहर में एक सामान्य अलर्ट जारी किया है। शनिवार को एक अधिकारी ने कहा कि महानगर में सुरक्षा के लिए 40,000 से अधिक कर्मियों को तैनात किया जाएगा और 5,000 से अधिक सीसीटीवी शहर में गतिविधियों की निगरानी करेंगे। 


सोमवार 2 सितंबर से 12 सितंबर अनंत चतुर्दशी तक ये गणपति उत्सव मनाया जाएगा। एक अधिकारी ने कहा, “गणेश चतुर्थी के दौरान लगभग 7,703 सार्वजनिक और 1.63 लाख घरेलू मूर्तियाँ स्थापित की जाएंगी, साथ ही इस वर्ष गणेश के साथ गौरी की भी 11,667 मूर्तियाँ होंगी। 


जानकारी के लिए बता दें कि राज्य रिजर्व पुलिस बल, दंगा नियंत्रण पुलिस, त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी), बीडीडीएस दस्ते, यातायात पुलिस, होम गार्ड, सिविल डिफेंस के कर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात किया जाएगा। अधिकारी ने कहा कि विभिन्न गणेश मंडलों के स्वयंसेवक भी सुरक्षा सेट का हिस्सा होंगे।उन्होंने कहा कि लालबागचा राजा मंडल में चूंकि काफी भीड़ होती है उसको देखते हुए वहाँ सुरक्षा व्यवस्था विशेष रूप से की जाएगी। 


अधिकारी ने कहा, "अभी तक त्योहारी सीजन के मद्देनजर कोई विशेष आतंकी इनपुट नहीं हैं, लेकिन हम अलर्ट पर हैं और सभी एहतियाती कदम उठा रहे हैं।" उन्होंने कहा कि गिरगाम, जुहू और अन्य प्रमुख समुद्र तटों सहित शहर में 129 स्थानों पर मूर्तियों का विसर्जन किया जाएगा।उन्होंने कहा कि बीएमसी, तटरक्षक बल, नौसेना के साथ समन्वय करेगी और नावें डूबने जैसी किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए स्टैंड-बाय पर रहेंगी।

Find Us on Facebook

Trending News