बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

किसानों के महीनों की मेहनत पर फिरा पानी, 40 एकड़ खेत में लगी गेंहू की फसल जलकर हुई राख

किसानों के महीनों की मेहनत पर फिरा पानी, 40 एकड़ खेत में लगी गेंहू की फसल जलकर हुई राख

SASARAM : जैसे जैसे गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. वैसे वैसे बिहार के कई जिलों में आग कहर बरपा रहा है. इस बीच आग लगने से रोहतास जिले में किसानों को भारी क्षति का सामना करना पड़ा है. घटना सासाराम अनुमंडल क्षेत्र के कोचस की बताई जा रही है. जहां पद्मसी डीहरा गांव में 40 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई. आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. लेकिन तेज गर्म हवाओं के कारण आग तेजी से फैलता चला गया. 

दमकल की गाड़ी किसी तरह मौके पर पहुंची तथा आग को काबू में करने की कोशिश की. लेकिन आग की स्थिति इतनी भयावह थी की उसपर काबू पाना मुश्किल हो रहा था. इस बीच किसानों का भारी नुकसान हो गया है. 

बता दें कि इन दिनों करगहर तथा कोचस इलाके में लगातार अग्निकांड से किसानों के मेहनत के फसल बर्बाद हो रहे हैं. खेतों में खड़ी कई किसानों की फसल धू-धू कर जल गया है. उधर इस घटना के बाद किसानों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. कई किसानों के आँखों में आंसू आ गए है. उनके आँखों के सामने उनके मेहनत की कमाई जलकर राख हो गयी है. 

वहीँ सासाराम अनुमंडल के कोचस थाना क्षेत्र के हटना-पटना गांव में अचानक आग लग जाने से 5 घर जलकर राख हो गए. सभी घर खप्परपोस था और एक दूसरे से सटा था. साथ ही एक बोलेरो गाड़ी, तीन मोटरसाइकिल भी पूरी तरह से जल गए. इसके अलावा एक मवेशी की झुलसने से मौत हो गई. आग लगने से लाखों की संपत्ति का नुकसान हुआ है. काफी देर के बाद पहुंची दमकल की गाड़ी किसी तरह आग पर काबू पाई है. इस अगलगी में किसानों का रखा हुआ भूसा, उपले, जलावन तथा अन्य सामान जलकर राख हो गए. ग्रामीणों ने बताया कि उनका अनाज भी जल गया. 

सासाराम से राजू की रिपोर्ट 

Suggested News