बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार यूपी बॉर्डर पर लगा 40 किलोमीटर लम्बा जाम, ओवरलोडेड वाहनों पर कार्रवाई के नाम पर हो रहा कोरम पूरा

बिहार यूपी बॉर्डर पर लगा 40 किलोमीटर लम्बा जाम, ओवरलोडेड वाहनों पर कार्रवाई के नाम पर हो रहा कोरम पूरा

KAIMUR : जिले में बालू लदे ओवरलोडेड वाहनों का परिचालन बदस्तूर जारी है. कैमूर जिला में पिछले 3 दिनों से बिहार और यूपी में 40 किलोमीटर लंबा जाम लग गया है. जाम की स्थिति का कैमूर और यूपी के चंदौली जिले के डीएम और एसपी भी निरीक्षण कर चुके हैं. इसके बावजूद जाम छुड़ाने का कोई उपाय नहीं निकल रहा है. 

जानकार बताते हैं कि बालू लदे ओवरलोड वाहनों के बेतहाशा परिचालन से भयंकर जाम लगा हुआ है. कार्रवाई के नाम पर अधिकारी निकलते हैं तो सिर्फ एक या दो गाड़ियों पर ही कार्रवाई कर पाते हैं. बाकी इंट्री माफिया से सांठगांठ कर मोटी रकम वसूलकर गाड़ियों को गुजरने के लिए छोड़ देते हैं. बालू की ओवरलोडेड गाड़ियों के यूपी में प्रवेश पर सरकार ने बैन लगा दिया है. जिस कारण बिहार के सीमा में भयंकर जाम लगा हुआ है. 

हालाँकि जाम वैसे वक्त में लगा है जब प्रवासी मजदूर पैदल ट्रकों से और अन्य वाहनों से लगातार अपने घरों के लिए आ रहे हैं. जाम लगने से तपती धूप में प्रवासी मजदूरों का बुरा हाल हो रहा है. कैमूर जिला के चेक पोस्ट मोहनिया पर जाम का कवरेज करता देखकर माइनिंग के अधिकारियों ने गाड़ियों को पकड़ने का काम शुरू कर दिया. इसके बाद कुछ गाड़ी को पकड़कर फिर चलते बने. 

माइनिंग अधिकारी ने बताया जो बालू चालान से अधिक लादकर ओवरलोड लेकर जाते हैं. उनके ऊपर खनन विभाग की ओर से कार्रवाई करने का प्रावधान है. उन्होंने कहा की हम लोग कार्रवाई कर रहे हैं. कुछ दिन पहले पांच ट्रकों पर एफआईआर कराया गया है. साथ ही दो तीन ट्रकों को फाइन करने के लिए रुकवाया गया है. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट  

Suggested News