400 बेड का एनएसएमसीएच मेडिकल के छात्र-छात्राओं और मरीजों के लिए वरदान है : कृष्ण मुरारी

400 बेड का एनएसएमसीएच मेडिकल के छात्र-छात्राओं और मरीजों के लिए वरदान है : कृष्ण मुरारी

PATNA : कहा जाता है मानव की स्वास्थ्य ही उसकी मूल संपति है। लेकिन पटना से सटे बिहटा के लोग अपनी इसी संपति की सुरक्षा के लिए अक्सर पटना,दिल्ली, मुंबई  समेत अन्य शहरों की दौड़ लगाते थे। इसका कारण था बिहटा शहर में बेहतर स्वास्थ्य सेवा की सुविधा नहीं होना। अब लोगों में यह उम्मीद जगी है कि बिहटा में स्थापित 400 बेड का नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एन्ड हॉस्पिटल के खुल जाने से स्वास्थ्य सेवा बहुत ही बेहतर हो गयी है। जिसमें सामान्य  बीमारी से लेकर गंभीर बीमारी का इलाज कम खर्च पर बिहटा में निर्मित सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में हो रहा है। 

बिहटा के अमहारा स्थित नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एन्ड हॉस्पिटल  में होने वाले इलाज जैसे आपातकाल विभाग (24×7), ब्लड बैंक,अत्याधुनिक ऑपरेशनथियेटर, ग्यास्ट्रोइंटेरोलॉजी विभाग, एनेस्थिसियोलॉजी विभाग, एक्स-रे,अल्ट्रासाउंड, सीटीस्कैन, डायलेसिसविभाग, पैथोलॉजी,(ड्राई कैमेस्ट्री), प्लास्टिक सर्जरी, सामान्य रोग विभाग,सर्जरी विभाग,स्त्री एवं प्रसूति विभाग,शिशु एवं नवजात रोग विभाग,हड्डी रोग विभाग,नस रोग विभाग,मूत्र रोग विभाग, ईसीजी,टीएमटी,इको, नाक,कान एवं गला विभाग,नेत्र रोग विभाग,दांत रोग,टीवी एवं चेस्ट विभाग आदि की सुविधाएं प्राप्त कर सकते है।

इस संबंध में हॉस्पिटल के निदेशक कृष्ण मुरारी सिंह ने अस्पताल की जानकारी साझा करते हुए बतलाया कि संस्था बिहारवासियो की सामाजिक आर्थिक बेहतरी और उनके जीवन को खुशहाल बनाने के लिए वचनबद्ध है।उन्होंने बतलाया कि प्रथम फेज में 400 बेड का नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एन्ड हॉस्पिटल की करोड़ो की लागत से स्थापना की गई है। जिसमे अत्याधुनिक मेडिकल की पढ़ाई के साथ साथ आस पास के लोगो के लिये कम दर पर सामान्य के साथ साथ गंभीर रोगों का इलाज भी सुपरस्पेसलिस्ट चिकित्सको के द्धारा किया जाएगा। उन्होंने बतलाया की बिहार के होनहार युवाओ की प्रतिभा व्यवस्था के अभाव में उनकी प्रतिभा कुण्डित हो जाती थी। मेरा सपना था कि बिहार की प्रतिभा इंजीनियरिग के क्षेत्र से लेकर मेडिकल के क्षेत्र में रुपये की अभाव में कुंठित न हो। उन्हें एक मुकाम देने के लिये यह संस्था प्रयासरत थी। आज वो मुकाम हाशिल कर लिया है।

Find Us on Facebook

Trending News