बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

4 दिन के अंदर बिहार-यूपी के लोगों पर 42 हमले, डर से गुजरात छोड़ रहे हैं लोग

4 दिन के अंदर बिहार-यूपी के लोगों पर 42 हमले, डर से गुजरात छोड़ रहे हैं लोग

NEWS4NATION DESK : गुजरात गैर गुजरातियों, खासकर बिहार-यूपी के लोगों हमले का सिलसिला जारी है। चार दिन में इन पर 42 हमले हुए है। गैर गुजरातियों के खिलाफ सबसे ज्यादा आक्रोश महेसाणा, साबरकांठा, अहमदाबाद (ग्रामीण), अहमदाबाद (शहरी), अरावली, पाटण, गांधीनगर में दिखने को मिल रहा है। हमले की वजह से अबतक 8 हजार से ज्यादा लोग पलायन कर चुके हैं। इधर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए हिंसा में शामिल 342 लोगों को गिरफ्तार कियाहै। पीड़ितों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी की गई है। बस्तियों के साथ-साथ जिन फैक्ट्रियों में वे लोग काम करते हैं, वहां भी सुरक्षा बढ़ाई गई है।

वडोदरा में दो कंपनियों पर हमलागैर गुजरातियों को बनाया निशाना, 10 घायल

शनिवार रात वडोदरा हाईवे के जरोद में दो कंपनियों पर भीड़ ने हमला किया। इसमें 10 लोग घायल हो गए। धारदार हथियार और डंडों से लैस लोगों ने गैर गुजराती श्रमिकों को रविवार सुबह तक इलाका छोड़ने की धमकी दी। वडोदरा के सोमा तालाब ब्रिज के पास भी स्थानीय और गैर-गुजराती लोगों के बीच संघर्ष हुआ।

डर से बिहार-यूपी के श्रमिक छोड़ रहे हैं गुजरात

लगातार हो रहे हमले से गुजरात में काम करने वाले बिहार-यूपी के श्रमिक अब राज्य से पलायन कर रहे है। उनका कहना है कि जान देने से अच्छा है कि यहां से अपने घर लौट जाया जाए। 

डीजीपी बोले, पलायन नहींत्योहार मनाने घर जा रहे:

इधर गुजरात के डीजीपी शिवानंद झा ने गैर गुजरातियों के पलायन की बात को गलत करार दिया है। उन्होंने कहा कि लोग त्योहार मनाने घर जा रहे हैं। इसे पलायन कहना ठीक नहीं। गैर गुजरातियों की आबादी वाले इलाकोंमें पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है।   

बताते चले कि साबरकांठा के हिम्मतनगर में 28 सितंबर को बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना हुई थी। इस मामले में बिहार के एक युवक को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद से ही गैर गुजरातियों को राज्य से बाहर निकालने के लिए प्रदर्शनों का दौर शुरू हो गया।

Suggested News