एक ओवर में जड़े 43 रन, बना डाला नया विश्व रिकॉर्ड

एक ओवर में जड़े 43 रन, बना डाला नया विश्व रिकॉर्ड

N4N DESK: न्यूजीलैंड के घरेलू टूर्नामेंट फोर्ड ट्रॉफी के वन-डे मुकाबले में लिस्ट ए का एक नया रिकॉर्ड बना है. दो बल्लेबाज जो कार्टर और ब्रेट हैम्पटन ने मिलकर एक ही ओवर में 43 रन बनाकर नया विश्व रिकॉर्ड बना लिया है. जो कार्टर और ब्रेट हैम्पटन ने 21 वर्षीय विलियम ल्यूडिक के ओवर में 43 रन बनाए.


ओवर में रन कुछ इस प्रकार आए

इस ओवर में कुल 6 छक्का और 1 चौका लगाया गया. ताबड़तोड़ रनों की शुरूआत ब्रेट हैम्पटन ने की. ओवर की पहली गेंद हैम्पटन के बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर विकेट के पीछा चार रन के लिए चली गई. इसके बाद की अगली दो गेंद नो बॉल मिली जिसमें हैम्पटन ने दोनों बार गेंद को दर्शकों में छह रन के लिए पहुंचा दिया. दूसरी गेंद पर भी एक छक्का लगाने के बाद हैम्पटन ने अगली गेंद पर साथी खिलाड़ी कार्टर को स्ट्राइक दी. कार्टर ने ओवर की अंतिम तीन गेंदों में लगातार तीन छक्के जड़कर कुल 18 रन जुटाए. इस तरह पूरे ओवर में 43 रन बने. 

बता दें कि इससे पहले एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड जिम्बाब्वे के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी एल्टन चिगुम्बुरा के नाम था. उन्होंने अलाऊदीन बाबू के ओवर में ढाका में शेख जमाल की तरफ से खेलते हुए अबहानी लिमिटेड के विरुद्ध 39 रन बनाए थे.

Find Us on Facebook