ऑटिज्म पीड़ित बच्चों के हुआ पैरेंटल गाइडेंस कार्यक्रम का आयोजन

ऑटिज्म पीड़ित बच्चों के हुआ पैरेंटल गाइडेंस कार्यक्रम का आयोजन

पटना : प्रॉडिजी ऑटिज्म सेंटर के स्थापना दिवस के अवसर पर सेंटर द्वारा एक पैरेंटल गाइडेंस कार्यक्रम का आयोजन किया गया । जिससे ऑटिज्म और स्पेशल नीड के बच्चों को सही मार्गदर्शन मिल सके। इस कार्यक्रम में दिल्ली से आए हुए मुख्य वक्ता डॉ. सीमंत गौतम ने अभिवावकों की समस्या का समाधान किया।

संस्था की डायरेक्टर डॉ. शचि गुंजन ने बताया कि सही मार्गदर्शन के अभाव में स्पेशल बच्चों के अभिभावक यहां-वहां भटकते रहते हैं। कार्यक्रम में कौन सी थेरेपी कब करवानी है, कब तक करवानी तथा कैसे करवानी है , इन सभी बातों की उपयुक्त जानकारी दी गई। साथ ही अभिभावकों के मन में उठते अनेक प्रश्नों का उत्तर उन्हें मिला। 



डॉ. शचि ने बताया कि उन्हें इन बच्चों के लिए एक स्टेट ऑफ आर्ट बनानी है, जिसमें एक छत के नीचे बच्चों को थेरेपी, स्कूल , और व्यवसायिक प्रशिक्षण मिल सके। ताकि इन बच्चों का भविष्य सुरक्षित हो। इसके लिए उन्होंने ने बिहार सरकार और मीडिया बंधुओं से ये आग्रह किया की इसपर ध्यान दें। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. हिमा चरण, डॉ. रमित गुंजन, विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ. बॉबी, डॉ. नाजीर, अभिलाषा, श्रीधर कुणाल , संध्या ने शिरकत की।  

Find Us on Facebook

Trending News