बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सवालों में खाकी, 5 शराबियों को छोड़ने का आरोप, एसपी ने दिया जांच का आदेश

सवालों में खाकी, 5 शराबियों को छोड़ने का आरोप, एसपी ने दिया जांच का आदेश

JAHANABAD : शराबबंदी कानून से कैसे खिलवाड़ किया जा रहा है, इसका नायाब नमूना देखने को मिला है जहानाबाद में। कहा जा रहा है कि यहां पर एक इंस्पेक्टर ने ही वर्दी का धौंस दिखाकर मेडिकल रिपोर्ट में हेराफेरी करवाई। गिरफ्तार 6 शराबियों में से 5 को छोड़ दिया गया और एक को जेल भेजा गया। अब धीरे-धीरे कर पूरा मामला खुलने लगा है। 

घालमेल का यह पूरा मामला जहानाबाद के टेहटा ओपी क्षेत्र का है। यहां पर मंगलवार की रात टेहटा थाना की पुलिस ने अलग-अलग जगहों से कुल 6 शराबियों को गिरफ्तार कर थाना लायी थी। थाना में लाने के बाद छोड़ने के एवज में सभी से मोलभाव किया जाने लगा। इसी बीच इस बात की खबर जिले के पुलिस कप्तान मनीष कुमार को लग गयी। 

कहा जा रहा है कि जब टेहटा ओपी के थानेदार सुधाकर कुमार को पता चल गया कि एसपी को यह बात पता चल गयी है तो उसने पैसा लेकर शराबियों को छोड़ने का एक नायाब तरीका निकाला सभी शराबियों को मेडिकल टेस्ट के लिए अस्पताल लाया गया जहां थानेदार सुधाकर कुमार ने डॉक्टरों से बातचीत कर मेडिकल रिपोर्ट ही चेंज करवा दी और इस तरह कुल 6 शराबियों में से 5 शराबी को छोड़ दिया गया। केवल एक शराबी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। इस प्रकरण के बाद टेहटा पुलिस पर सवाल खड़े हो रहे हैं। लेन-देन की बात कही जा रही है। इलाके में यह चर्चा जोरों पर है कि 5 शराबियों को छोड़ने के बदले पुलिसकर्मियों ने मोटी रकम ली है। 

हालांकि इस मामले में जहानाबाद एसपी मनीष कुमार का कहना है कि मामले की जांच गंभीरता से की जाएगी। यह पता लगाया जायेगा कि आखिर किस परिस्थिति में 5 लोगों को छोड़ा गया है। जांच में जो भी पुलिसकर्मी दोषी पाये जायेंगे, उनपर कार्रवाई की जायेगी। 


Suggested News