बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन ने की कार्रवाई, 5 दुकानों को किया सील

नालंदा में कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन ने की कार्रवाई, 5 दुकानों को किया सील

NALANDA : कोरोना वायरस को लेकर शहर के लोगों में संजीदगी नहीं देखी जा रही है. जबकि 24 घंटे के भीतर जिले में 63 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. सरकार के गाइडलाइंस को पालन कराने के लिए जिला  प्रशासन ने अब कड़ाई से पेश आना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में गुरुवार को एक मेडिकल स्टोर समेत पांच दुकानों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर एसडीओ के निर्देश पर सील कर दिया गया. 

अनुमंडल पदाधिकारी जनार्दन अग्रवाल एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर इमरान परवेज के शहर रांची रोड, भरावपर, पुलपर, आलमगंज मोहल्ले में घूम घूम कर दुकानों,राहगीरों को कोरोना को लेकर सरकार के द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन कराते देखे गए. इतना ही नहीं जिस दुकान में सरकारी आदेशों का उल्लंघन करते पाया गया. उन्हें सील करने का आदेश दिया गया.

वहीं राहगीरों को जो बिना मास्क पहने सड़कों पर घूम रहे थे. उन का जुर्माना वसूलते हुए 2 मास्क भी दिया गया. अनुमंडल अधिकारी द्वारा बताया गया कि शहर के रांची रोड स्थित विशाल मिशनरी स्टोर, भरावपर जिला परिषद में स्थित विष्णु ट्रेडर्स, पुलपर के हिन्द मेडिकल स्टोर सहित सरस्वती इंटरप्राइजेज, दिल्ली मार्केट दुकान को सील किया गया. 

उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. उन्होंने लोगों से अपील किया कि जब भी घरों से बाहर निकले. बिना मास्क के नहीं निकले. इतना ही नहीं दुकान में भी जाएं तो मास्क पहनकर जाएं,  सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. एक दुकान में 5 से अधिक लोग नहीं रहे. तभी कोरोना जैसी बीमारी को दूर भगा सकते हैं. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Suggested News